TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Muzaffarnagar: "सपा सरकार ने रोकी थी ज्ञानव्यापी में पूजा अर्चना" मुजफ्फरनगर में बोले दिनेश शर्मा

Muzaffarnagar News: दिनेश शर्मा ने कहा कि पूरे भारतवर्ष में इस समय मोदी मैजिक चल रहा है। उनकी माने तो आज अमेरिका, ब्रिटेन, जापान और जर्मनी की विकास दर भारत की विकास दर से कम है जिसके चलते 2047 तक भारत एक विकसित राष्ट्र बन जाएगा।

Amit Kaliyan
Published on: 3 Feb 2024 12:47 PM GMT (Updated on: 3 Feb 2024 12:50 PM GMT)
Muzaffarnagar News
X

Muzaffarnagar News (Pic:Newstrack)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में शनिवार को सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा बीजेपी पार्टी कार्यालय पर पहुंचे। उन्होंने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी पदाधिकारी के साथ एक बैठक की। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पूरे भारतवर्ष में इस समय मोदी मैजिक चल रहा है उनकी माने तो आज अमेरिका, ब्रिटेन, जापान और जर्मनी की विकास दर भारत की विकास दर से कम है जिसके चलते 2047 तक भारत एक विकसित राष्ट्र बन जाएगा। पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने ज्ञान व्यापी पर बोलते हुए कहा कि 1993 तक ज्ञान व्यापी में पूजा अर्चना होती आई है लेकिन समाजवादी पार्टी की सरकार के समय इस पूजा अर्चना को रोक दिया गया था।

मोदी सरकार की कार्यकाल, भारत के विकास यात्रा की कहानी

नीतीश कुमार द्वारा गठबंधन से अलग होने के सवाल पर दिनेश शर्मा ने कहा कि अभी गठबंधन को देखते जाओ यह गठबंधन नहीं खडबंधन है यह लोगो का तोड़ू बंधन है और यह आपस में केवल स्वार्थ के लिए मिले थे अभी देखते जाइए कितने ओर लोग इसे अलग होने वाले हैं। उन्होने कहा श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के कार्यक्रम पर जिस तरह से पूरे भारत के लोग आए हैं एवं जिस प्रकार से बजट का सत्र हुआ है और मोदी जी के जो लगभग 10 साल का कार्यकाल रहा है वह भारत के विकास के यात्रा की एक कहानी है। अगर आप देखें तो एक तरफ तो मुद्रास्फीति की दर नियंत्रित रही है व महंगाई की दर नियंत्रित रही है यानी अगर दूसरे शब्दों में कहे तो 2014 तक जो पहले सरकार कांग्रेस का शासन था उससे कहीं कम महंगाई की दर वर्तमान समय में है और आज भारत एक वैश्विक स्तर पर है और संपन्न राष्ट्रों को पिछाड़ रहा है।

सभी सीटें जीतेंगे

उन्होने कहा कि आज अमेरिका, ब्रिटेन, जापान, जर्मनी की विकास की जो दर है वह भारत की विकास की दर से कम है और 2047 में भारत विकसित राष्ट्र बने इसकी आधारशिला माननीय मोदी जी ने अभी हमारा जो अंतिम बजट पास हुआ है उसकी इसमें एक तरह से आधारशिला रखी गई है, जातिवाद का जो कुचक्र विपक्ष ने चलाया था वह आज महत्वहीन बन चुका है एवं आज मोदी जी ने चार ही जाति कही है जिसमें एक जात का नाम है महिला, दूसरी जात का नाम है युवा, तीसरी जात का नाम है किसान एवं चौथी जाति का नाम है। गरीबी तो इन चार जातियों का उन्नयन करना बीजेपी का लक्ष्य है और इस लक्ष्य के चलते हुए भाजपा पूरे प्रदेश में एक अलग मुहिम चलाए हुए हैं और मैं समझता हूं कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 14 की 14 सीट बीजेपी जीतेगी, वह आपको लगता होगा किसान बहुत खुश है एवं आज किसान की सम्मान निधि है, आज किसान को समय से यूरिया-खाद की उपलब्धि है, गन्ने के मूल्य से उचित मूल्य मिल रहा है, एमएसपी को दो बार बढ़ाया गया है और आज अगर आप देखो तो गांव-गांव में सड़कों का जाल बिछा है, आज बिजली आ रही है, सोलर लाइट के माध्यम से एवं सबसे बड़ा यह अंतिम बजट में आया है जो रूल ट्राफ सोलराइजेशन प्रोग्राम है उससे एक करोड़ लोगों को 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी एवं 17 से 18000 रुपए की उसको अतिरिक्त आमदनी होगी।

देखिए आप उसमें एक चीज जान लीजिए जो ज्ञान व्यापी की जिस स्तर पर पूजा अर्चना शुरू हुई है उस पर 1993 तक पूजा अर्चना होता आया था व समाजवादी पार्टी की सरकार के समय इस पूजा अर्चना को रोक दिया गया था एवं तभी से यह कोर्ट की कार्रवाई चल रही है और माननीय न्यायालय का जो आदेश होता है उसको मानने का कर्तव्य सभी देश के नागरिकों का है चाहे वह पक्ष में हो या विपक्ष में हो, देखिए सबके साथ में कानून हो जैसे मोदी जी दे रहे हैं ना अगर राशन दे रहे हैं तो सबको एक साथ दे रहे हैं हिंदू नहीं पूछते-मुसलमान नहीं पूछते एवं शिक्षा दे रहे हैं तो सबको दे रहे हैं। हिंदू, मुसलमान, अगड़ा या पिछड़ा सबको दे रहे हैं और एनआरसी का यही मतलब है और यह जो असमानता है कि वह शादी करेंगे तो इतनी शादी कर सकते हैं, वह शादी करेंगे तो इतना हो सकता है, वह बच्चों की शादी करेंगे तो 14 में कर सकते हैं तो यह हिंदू-मुस्लिम का भेद नहीं सब भारत के नागरिक है सब बराबर है और यह अगडा-पिछड़ा व अनुसूचित यह जाति का बंधन मिटना चाहिए तो यह सरकार का पूरा नियोजन है और आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश अपनी प्रगति की ओर जा रहा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story