Muzaffarnagar News: संजीव बालियान का हरेंद्र मलिक पर हमला, बोले-सपा सांसद झूठ की राजनीति न कर विकास की राजनीति करें

Muzaffarnagar News: हरेंद्र मलिक ने कहा था कि आरआरटीएस को मुजफ्फरनगर तक बढ़ाने का कोई प्रस्ताव केंद्र सरकार तक नहीं पहुंचा है। जिसके चलते बालियान ने प्रेस वार्ता कर इस बात की जानकारी दी।

Amit Kaliyan
Published on: 23 Aug 2024 1:40 PM GMT
Muzaffarnagar News
X

Muzaffarnagar News

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद स्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पर शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री संजय बालियान ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया था। जिसमें उन्होंने मुजफ्फरनगर से समाजवादी पार्टी के सांसद हरेंद्र मलिक पर कई गंभीर आरोप लगाए। इस दौरान बालियान ने कहा कि सांसद हरेंद्र मलिक झूठ की राजनीति न कर विकास की राजनीति करें। दरअसल इन दिनों मुजफ्फरनगर जनपद में पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान के द्वारा अपनी सांसद निधि में कराए गए कार्यों को लेकर घमासान मचा हुआ है। बता दें कि संजीव बालियान का आरोप है कि कुछ दिन पूर्व वर्तमान में समाजवादी पार्टी से मुजफ्फरनगर के सांसद हरेंद्र मलिक ने दिल्ली से चलकर मेरठ आने वाली आरआरटीएस को लेकर मीडिया में यह झूठी भ्रांति फैलाई थी कि आरआरटीएस को मुजफ्फरनगर तक बढ़ाने का कोई प्रस्ताव केंद्र सरकार तक नहीं पहुंचा है। जिसके चलते शुक्रवार को संजीव बालियान द्वारा एक प्रेस वार्ता कर इस बात की जानकारी दी गई कि आरआरटीएस मुजफ्फरनगर तक बढ़ाए जाने का प्रस्ताव कहां तक पहुंचा है।

बालियान ने बताया कि अभी 3 दिन पहले मीडिया के माध्यम से एक खबर छपी की आरआरटीएस जो दिल्ली से चलकर मेरठ आती है उसे मुजफ्फरनगर तक बढ़ाने का कोई प्रस्ताव केंद्र सरकार तक नहीं पहुंचा और उस खबर में यह कहा गया कि मैंने मुजफ्फरनगर की जनता से झूठ बोला है, आज मैं सभी डाक्यूमेंट्स के साथ आपके बीच में आया हूं कि जो वर्तमान सांसद हैं उन्हें इस बात का ज्ञान नहीं है कि इस की नोरम मिनिस्ट्री अर्पण डेवलपमेंट मिनिस्ट्री है और उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा 2020 में इसका प्रस्ताव मेरठ से मुजफ्फरनगर तक बढ़ाने का केंद्र सरकार को भेजा जा चुका है। प्रस्ताव के बाद 80 प्रतिशत पैसा केंद्र सरकार और 20 प्रतिशत प्रदेश सरकार के द्वारा जिस संस्था ने डीपीआर बनाया उस संस्था को दिया जा चुका है और पूरी डीपीआर बन चुकी है जिसका प्रेजेंटेशन मेरे समक्ष भी है और प्रेजेंटेशन उत्तर प्रदेश सरकार के समक्ष भी हो चुका है और अब यह प्रस्ताव अप्रूवल की स्थिति में आ सकता है तो प्रस्ताव पहले गया हुआ है उनके द्वारा जो कहा गया था वह झूठ था तो आज तथ्यों के साथ पिछले तीन से चार साल तक के जितने भी पत्र हैं वह मेरे द्वारा मीडिया को दिए गए, जिनमें यह सिद्ध होता है कि यह प्रस्ताव बहुत पहले जा चुका है और वर्तमान सांसद को इस बारे में ज्ञान नहीं था। साथ ही एक कॉपी में उनके पास भी भिजवा रहा हूं ताकि उन्हें इस बात का ज्ञान हो जाए और आगे से भी झूठ की राजनीति या आरोप की राजनीति न करें विकास की राजनीती करें।

तो वो विकास की राजनीति करें

मुजफ्फरनगर के जो प्रोजेक्ट पेंडिंग हैं चाहे वह दौराला से पानीपत रेलवे लाइन हो, चाहे आरटीएस को मेरठ से मुजफ्फरनगर लाना हो, चाहे मेडिकल कॉलेज की स्थापना हो, चाहे एक नया नेशनल हाईवे का हो। जो प्रोजेक्ट पेंडिंग में बीच में छोड़कर जाता हूं जनता ने उनका काम दिया है तो वो विकास की राजनीति करें और उन प्रोजेक्ट पर काम करें, मेरा उनसे ऐसा निवेदन है। यहां भी उनमें थोड़ा ज्ञान की कमी है। नेशनल हाईवे वह होता है जो एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश को जोड़ता है तो उन्हें थोड़ा पढ़ा दीजिए क्योंकि एक जिले में एक नेशनल हाईवे नहीं हो सकता तो जो बने हैं अब हो सकता है ज़ब वह विधायक रहे हैं तब यह नेशनल हाईवे बने हों या ज़ब उनका बेटा विधायक रहा जब बना हो यह आपको पता है या मुझे पता है। मेरा पूरा प्रयास रहेगा एवं पहले जितनी ताकत अब नहीं है क्योंकि जनता ने जिनको चुना है वह ताकत पर उठेंगे क्योंकि जनता ने उन्हें काम दिया है एवं मेरा पूरा सहयोग रहेगा लेकिन अगर वह अपनी नकारात्मक राजनीति छोड़ते हैं तो मेरा पूरा सहयोग रहेगा। लेकिन अगर वह आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति करना चाहते हैं तो अब मैं भी तैयार हूं क्योंकि अब मुझे भी बहुत दिन सहन करते हुए हो गए हैं और हर आरोप का जवाब उन्हें उसी तरीके से दिया जाएगा। मुझे यह कहना है कि उसमें होटल बनवाना चाहते हो होटल नहीं बनने दिया जाएगा एवं जो इमारत जैसी थी वह ऐसी ही रहेगी और मुझे बहुत ज्यादा ज्ञान नहीं लेकिन ऐसी जमीनों पर होटल नहीं बन सकते।

अब आरोप-प्रत्यारोप लगाना मेरा काम है

मैं किसी की शिक्षा पर उंगली उठाने वाला कौन हूं और मैंने यह कहा कि पॉजिटिव राजनीति करें जो उनके लिए भी और मेरे लिए भी बेहतर रहेगा। वह अपना पूरा मुंह खोल ले जितना उनका मुंह है और वह अपना पूरा मुंह खोलने के लिए स्वतंत्र हैं और जैसा उनका उधर से जवाब आएगा दुगुनी ताकत से जवाब दिया जाएगा, अगर आप जिले में घूमते हैं और तय करते हैं कि जिले में कार्य हुए हैं तो आप खुद देखिए उनकी हर बात का जवाब देना मेरे लिए जरूरी नहीं है और मुझे जनता ने जवाब दे दिया है कि 5 साल आप पक्ष मुक्त हैं। अब आरोप-प्रत्यारोप लगाना मेरा काम है और उनका काम काम करना है उन्हें जो जनता ने देना था दे दिया। इस तरह के बयान उचित नहीं हैं एवं भारत बांग्लादेश नहीं है भारत एक मजबूत लोकतंत्र है और मजबूत रहेगा। साथ ही यहां हमेशा चुनाव समय पर हुए हैं और देश की जनता ने मोदी जी को चुना है, वह उनकी इच्छा है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story