Muzaffarnagar News: कावड़ यात्रा पर पुलिस का फ़रमान, दुकानों पर प्रोपराइटर या काम करने वालों का लिखें नाम

Muzaffarnagar News: इस बार कावड़ यात्रा में खानपान की दुकान होटल, ढाबे, ठेले आदि जहां से शिवभक्त खाद्य सामग्री खरीदते हो उन सभी दुकानदारों को निर्देशित किया गया है कि वह अपनी-अपनी दुकानों पर प्रोपराइटर या फिर काम करने वाले के नाम को जरूर लिखें।

Amit Kaliyan
Published on: 17 July 2024 10:52 AM GMT
Muzaffarnagar News
X

Muzaffarnagar News (Pic: Newstrack)

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन द्वारा कावड़ यात्रा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करने के लिए एक नया आदेश भी जारी किया गया है। जिसके चलते इस बार कावड़ यात्रा में खानपान की दुकान होटल, ढाबे, ठेले आदि जहां से शिवभक्त खाद्य सामग्री खरीदते हो उन सभी दुकानदारों को निर्देशित किया गया है कि वह अपनी-अपनी दुकानों पर प्रोपराइटर या फिर काम करने वाले के नाम को जरूर लिखें। जिससे कि कावड़ियों में किसी प्रकार का कोई कन्फ्यूजन ना हो और विवाद की स्थित न उत्पन्न हो।

प्रशासन के ये आदेश अब धरातल पर भी दिखाई देने लगा हैं। फलों का ठेला लगाने वाले अब अपने ठेलों पर अपने नाम के पोस्टर भी लगाए हुए दिखाई दे रहे है। कावड़ मेले के दौरान शिव भक्त कावड़िए हरिद्वार हर की पौड़ी से गंगाजल उठाकर मुजफ्फरनगर से होते हुए अपने-अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान करते हैं। मुजफ्फरनगर जनपद से ही दिल्ली, हरियाणा ,राजस्थान और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों का कावड़िया गुजरता है। इसलिए कावड़ यात्रा के मध्य नजर मुजफ्फरनगर जनपद एक मुख्य बिंदु कहलाता है।

कावड़ मेल को लेकर एसएसपी अभिषेक सिंह ने कहा कि कावड़ की तैयारी शुरू हो गई है। हमारे जनपद में लगभग 240 किलोमीटर का कावड़ मार्ग है। इसमें जितनी भी खान-पान की दुकानें हैं चाहे वह होटल, ढाबे या ठेले हैं जहां से भी कावड़िया अपनी खाद्य सामग्री खरीद सकते हैं उन सब को यह निर्देशित किया गया है कि अपने प्रोपराइटर या काम करने वालों के नाम जरूर डिस्प्ले करें। यह इसलिए जरूरी है ताकि किसी प्रकार का कोई कंफ्यूजन किसी भी कावड़िया के अंदर ना रहे और ऐसी स्थिति न उत्पन्न हो जिसे कहीं कोई आरोप-प्रत्यारोप हो और बाद में कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो। ऐसा निर्देश दिया गया है और सब इसका सुरक्षा से पालन कर रहे हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story