×

Muzaffarnagar News: सर्विलांस टीम ने 21 लाख के 110 मोबाइल फोन किए बरामद

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की सर्विलांस टीम और पुलिस ने मिलकर खोए हुए तकरीबन 21 लाख रुपए की कीमत के 110 मोबाइल फोन को बरामद किया है।

Amit Kaliyan
Published on: 6 March 2024 1:39 PM GMT
बरामद मोबाइल फोन के साथ पुलिस।
X

बरामद मोबाइल फोन के साथ पुलिस। (Pic: Newstrack)

Muzafarnagar News: मुजफ्फरनगर पुलिस की सर्विलांस टीम ने सैकड़ों की संख्या में मोबाइल फोन बरामद किया है। खोए हुए मोबाइल फोन को पुलिस ने बरामद करके उनके स्वामियों को सुपुर्द कर दिया है। पुलिस ने सभी फोन को आधुनिक संसाधनों का प्रयोग करके किया है।


110 मोबाइल फोन बरामद

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की सर्विलांस टीम और पुलिस ने मिलकर खोए हुए तकरीबन 21 लाख रुपए की कीमत के सैकड़ो मोबाइलों फोनों को बरामद किया है। जिसके बाद बुधवार को मुजफ्फरनगर जनपद के एसएसपी अभिषेक सिंह द्वारा इन सभी बरामद खोए हुए मोबाइलों को उनके स्वामियों के सुपुर्द कर दिया गया है। आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर जनपद की पुलिस ने खोए हुए मोबाइलों को बरामद करने को लेकर एक सिस्टम स्ट्रीमलाइन किया है। ये सर्विलांस के माध्यम से CEIR और आईएमइआई नंबर के जरिए खोए हुए इन मोबाइल फोन को बरामद करने का काम कर रहा है। जिसके चलते सर्विलांस और मुजफ्फरनगर की पुलिस ने आज 21 लाख रुपए की कीमत के खोए हुए 110 स्मार्टफोन बरामद किए हैं। अब इसे मुजफ्फरनगर जनपद के एसएसपी अभिषेक सिंह के द्वारा सभी मोबाइल फोन को उनके स्वामियों के सुपुर्द कर दिया गया है।

टीम को मिला पुरस्कार

इस बारे में जानकारी देते हुए एसएसपी मुजफ्फरनगर अभिषेक सिंह ने बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर में सर्विलांस सेल ने यहां पर तकरीबन 21 लाख रुपए की कीमत के 110 मोबाइल फोन जोकि पब्लिक के खो गए थे, उनको बरामद करते हुए आज पब्लिक को लौटाया है। इसमें पूरी लीड हमारे एसपी सिटी श्री सत्यनारायण ने ली है, इन्होंने इसमें अपनी लीडरशिप के अंतर्गत सर्विलांस सेल से यह महत्वपूर्ण काम कराया है एवं एक पूरा सेल गठित किया है। यदि आपका मोबाइल खो जाता है तो आईएमईआई नंबर के साथ तत्काल इसकी सूचना आप संबंधित थाने को देंगे। एक सिस्टम स्ट्रीमलाइन के तहत वह सर्विलांस सेल को बताएंगे एवं सर्विलांस सेल सीईआईआर को पोर्टल के माध्यम से व अन्य तकनीक के माध्यम से इन मोबाइलों को ढूंढने में हमेशा पर्यतनशील रहेगी। इसमें सर्विलांस की टीम खासकर कांस्टेबल सौरव ने बहुत अच्छा काम किया है। इस पूरी टीम को मेरे द्वारा ₹5000 रीवार्ड की घोषणा की गई है। सारे मोबाइल फोन खोने वाले मोबाइल हैं। इसको किसी अन्य व्यक्ति ने उठा लिया था जो कि कहीं पड़ा हुआ था। इसमें चोरी, लूट या अन्य प्रकार के अपराधिक प्रकरण वाले मोबाइल नहीं है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story