Muzaffarnagar News : नेम प्लेट का मुद्दा उठाने वाले स्वामी यशवीर ने अब कांवड़ियों से की ये खास अपील, कहा - भगवान वराह की मूर्ति...

Muzaffarnagar News : कावड़ यात्रा के दौरान दुकानों पर नाम के बोर्ड लगाने की आवाज बुलंद करने वाले स्वामी यशवीर जी महाराज ने मंगलवार को मुजफ्फरनगर जनपद का हृदय कहे जाने वाले शिव चौक पर पहुंचे।

Amit Kaliyan
Published on: 30 July 2024 3:28 PM GMT
X

Muzaffarnagar News : कावड़ यात्रा के दौरान दुकानों पर नाम के बोर्ड लगाने की आवाज बुलंद करने वाले स्वामी यशवीर जी महाराज ने मंगलवार को मुजफ्फरनगर जनपद का हृदय कहे जाने वाले शिव चौक पर पहुंचे। यहां उन्होंने अपने साथियों के साथ पहुंचकर शिवभक्त कावड़ियों पर पुष्प वर्षा की। इसके साथ ही उन्होंने सनातनियों से अपील की है कि वह जब भी होटल, ढाबों पर खाद्य पदार्थ का कोई भी सामान खरीदें तो भगवान वराह जी का चित्र देखकर ही खरीदें, इससे आपका धर्म भ्रष्ट नहीं होगा और शुद्ध भोजन आपको मिलेगा। स्वामी यशवीर महाराज का कहना है कि भगवान वराह ने सनातन धर्म की रक्षा कर दूसरे धर्म के हर षड्यंत्र को असफल करने का काम किया है।

मुजफ्फरनगर जनपद के बघरा ब्लॉक में स्थित योग साधना आश्रम के महंत स्वामी यशवीर जी महाराज ने ही कावड़ यात्रा के दौरान दुकानों पर नाम के बोर्ड लगाने और मुस्लिम होटल ढाबों से हिंदू देवी देवताओं की तस्वीर हटाने का मुद्दा उठाया था, जो इस बार कावड़ यात्रा में ख़ास विवादित भी रहा है। स्वामी यशवीर महाराज ने कहा कि मुजफ्फरनगर के शिव चौक पर कांवड़ लाने वाले शिवभक्तों का उत्साह वर्धन करने के लिए उन पर पुष्प वर्षा की है। उन्होंने कहा कि इससे शिवभक्तों के अंदर एक ऊर्जा आएगी और सारा वातावरण शिवमय बन रहेगा। उन्होंने कहा कि शिवभक्तों पर फूलों की वर्षा करके आनंद की अनुभूति ली।

भगवान वराह ने की सनातन की रक्षा

उन्होंने कहा कि सनातन धर्म पर दूसरे संप्रदाय के लोगों द्वारा अनेक प्रकार के आक्रमण हो रहे हैं, जैसे होटल-ढाबे आदि पर थूकने, पेशाब करने और गोमांस मिलाने और गंदे पानी में भोजन बनाकर सनातन धर्म के लोगों को धोखे से खिलाया जाता है। उन्होंने कहा कि एक बात ऐसी है, जिसकी चर्चा भी नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि हमने फिर एक विचार किया कि जिन ढाबों, रेस्टोरेंट और दुकानों पर भगवान वराह की मूर्ति या चित्र है, वहां थूकने, पेशाब करने, गोमांस मिलाने वाले षड्यंत्र नहीं कर पाएंगे। ऐसे में जहां पर ये होगा, वहां पर शुद्ध शाकाहारी भोजन मिलेगा। उन्होंने कहा कि सभी कावड़िया भक्तों से भी कहना चाहता हूं कि होटल, ढाबे पर खाद्य पदार्थ का कोई भी समान खरीदें तो भगवान वराह की मूर्ति या चित्र देख लेना तो आपका धर्म भ्रष्ट नहीं होगा। उन्होंने कहा कि भगवान वराह ने सनातन धर्म की रक्षा की है, ऐसे में कोई षड़यंत्र नहीं कर पाएगा।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story