Muzaffarnagar: गले मे चप्पलों की माला, हाथ-पैर में लोहे की जंजीर, युवक को तालिबानी सजा का हैरान करने वाला मामला

Muzaffarnagar News: तहरीर के आधार पर पुलिस ने संगीन धारा में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए है।

Amit Kaliyan
Published on: 17 Oct 2024 3:05 AM GMT
Taliban punishment to man
X

Taliban punishment to man   (photo: social media )

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर से एक तालिबानी सजा का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसमे एक युवक के गले मे जूते चप्पलो की माला और बाद मे हाथ पैरों मे लोहे की जंजीरो से बंधे हुए अलग-अलग वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है । पुलिस की तत्परता के चलते युवक को शकुशल बरामद कर आरोपियों के विरुद्ध संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए दबिश शुरू कर दी है।

दरसल पूरा मामला थाना छपार के गाँव खुड्डा का है। जहाँ से तालिबानी सजा की खौफनाक तस्वीर सामने आई है जिसमे एक युवक को किसी बात के विवाद को लेकर ससुराल पक्ष के लोगों ने बंधक बनाकर इतनी बड़ी सजा दे डाली कि हर कोई हैरान है। एक शख्स को पहले जूते चप्पल की माला पहनाई और बाद मे लोहे की जंजीरो से बांधकर मारपीट की गई। बताया जा रहा है कि यासिर अरफ़ात निवासी सोहनचिड़ा थाना नागल जिला सहारनपुर जो की बुधवार को सऊदी अरब से आया था और अपने गाँव से अल्टो गाड़ी लेकर अपनी पत्नी शहजादी को छपार के गांव खुड्डा मे गाड़ी से लेने आया था । जिसमे किसी बात को लेकर ससुराल पक्ष से अनबन हो गई और फिर क्या था... पत्नी और ससुराल पक्ष के लोगों ने मिलकर यासिर को जूते चप्पल की माला पहनाकर वीडियो वायरल किया और दिन छिपते ही हाथों और पैरों मे लोहे की जंजीरो से जकड़कर मारपीट की और सुनसान घर मे बंधक बना कर रखा । वायरल वीडियो के आधार पर पीड़ित युवक के परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घर मे दबिश के दौरान बंधन मुक्त कराया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने संगीन धारा में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए है।

पुलिस को दी सूचना

पीड़ित युवक के भाई गुलफाम ने जानकारी देते हुए बताया कि मेरा नाम गुलफाम गाँव सोहनचिड़ा थाना नागल म्हारा सुबह सऊदी से आया था। लगभग 12:00 बजे भाई (का नाम है यासीर अरफ़ात) खुड्डा गाँव मे उसकी शादी हुई थी। आज वो अपनी बीवी को लेने गया था। तकरीबन 02 बजे के करीब वहाँ पंहुचा तो वहाँ से हमें 4:30 के आसपास उसकी एक वीडियो मिली उसमे वीडियो मे जंजीरो पैरो मे बेल्ट, गले मे जूट का हार था। ऐसे बंधक बनाकर शौट्टा बजा रखा, उसके साथ उलटी सीधी बात कर रहे थे ।हमें पता लगा हम परेशान हो गए। परेशान होकर हम छपार थाने पहुंचे। पुलिस को हमने सूचना दी। पुलिस जैसे ही हमारे साथ गाड़ी भरकर वहाँ पहुंची भाई की गाड़ी भी छीपा रखी थी को भाई लेकर गया था। वहाँ गाड़ी भी नहीं थी पुलिस को गाड़ी तो नहीं मिली लेकिन लड़का अपने घर से दूसरे घर मे पंहुचा रखा था। वहाँ से चिल्ला रहा था, बहुत चिल्ला रहा था। पुलिस को आवाज आई तो, पुलिस ने उसे बरामद किया। हमारा लड़का मशववर और संनवर के घर से मिला। हमपर पुलिस का बहुत अहसान है अन्यथा उसको मारने का प्रोग्राम था। भाई ने बताया था कि उसे वहाँ से दूसरी गाड़ी से जंगल ले जाकर उसे मार देते । लेकिन समय रहते पुलिस पहुंच गई, पुलिस का बहुत-बहुत धन्यवाद।

जान से मारने का प्लान

CO सदर राजू शाव की माने तो बुधवार शाम को 8:00 बजे थाना छपार पुलिस को सूचना प्राप्त हुई के छपार में किसी स्थान से एक व्यक्ति को बंधक बनाया गया है । इस सूचना पर तत्काल थाना छपार पुलिस सक्रिय हुई । एक घंटे के भीतर ही बंधक बनाए हुए युवक को ग्राम खुड्डा से सकुशल बरामद किया गया। पूछताछ में जानकारी मिली की इस व्यक्ति का नाम यासीर अरफ़ात है, जो की ग्राम सोहनचिड़ा थाना नागल जनपद सहारनपुर का रहने वाला है । इसकी शादी ग्राम खुड्डा मे हुई थी और ये सऊदी अरब से वापस आया था। तथा अपनी पत्नी को ग्राम खुड्डा ससुराल मे लेने आया था । इसकी पत्नी के भाइयों द्वारा यह आरोप लगया गया कि बहन के ससुराल वाले मारपीट करते थे और बंधक शुदा व्यक्ति द्वारा इसकी बहन के साथ बलात्कार कराया जाना सम्भवतः इसलिए बंधक बना कर रखा था । बरहाल बंधकसुधा व्यक्ति को कुशलतापूर्वक बरामद करके थाना छपार लाया गया है साथ ही पूछताछ किया जा रहा है। पीड़ित के परिजनों से तहरीर के आधार पर सुसंगत धारा में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है । जिन लोगों द्वारा यह घटना कार्य की गई है उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम बनाई गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story