Muzaffarnagar News: तरूण की मन्नत हुई पूरी, भोले ने बना दी जोड़ी ! अब 220 KM पैदल कांवड यात्रा पर निकला

Muzaffarnagar News: वैसे आपने हरियाणा में प्रेम विवाह को लेकर पंचायत के फरमान की बातें तो जरूर सुनी होगी और प्रेम विवाह को लेकर कई बखेड़े होते हुए भी देखे होंगे। लेकिन इस प्रेमी ने अपने प्रेमिका को पाने के लिए किसी पंचायत का नहीं बल्कि भगवान भोलेनाथ का दरवाजा खटखटाया है।

Amit Kaliyan
Published on: 23 July 2024 12:35 PM GMT
Muzaffarnagar News
X

Muzaffarnagar News (Pic: Newstrack)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जनपद में कावड़ यात्रा के दौरान एक ऐसा शिवभक्त पहुंचा, जिसने भगवान भोलेनाथ से अपने प्रेम विवाह की मन्नत मांगी थी। प्रेम विवाह होने के बाद अब ये शिवभक्त कावड़िया हरिद्वार हर की पौड़ी से गंगा जल भरकर अपनी कावड़ यात्रा पूरी कर रहा है। वैसे आपने हरियाणा में प्रेम विवाह को लेकर पंचायत के फरमान की बातें तो जरूर सुनी होगी और प्रेम विवाह को लेकर कई बखेड़े होते हुए भी देखे होंगे। लेकिन इस बार हरियाणा के एक प्रेमी ने अपने प्रेमिका को पाने के लिए किसी पंचायत का नहीं बल्कि भगवान भोलेनाथ का दरवाजा खटखटाया है।

आपको बता दे कि सोनीपत के रहने वाले एक युवक तरुण को एक युवती से प्रेम हो गया था। मगर युवती के परिजन विवाह करने के लिए पहले राजी नहीं थे। जिसको लेकर तरुण ने भगवान भोलेनाथ से मन्नत मांगी कि भगवान शंकर अगर उनका प्रेम विवाह करा दे तो वह हरिद्वार से गंगाजल लेकर पैदल कावड़ यात्रा पूरी करेगा। जिसके चलते इस युवक की शादी उसकी मनचाही लड़की से हो गई जिससे वह प्यार करता था। इस प्रेम विवाह को अरुण भोले ने भोलेनाथ की कृपा बताई और इसीलिए तरुण अब 51 लीटर गंगाजल हरिद्वार से लेकर अपनी कावड़ यात्रा को पूरी कर रहा है।

जब ये शिवभक्त तरुण मुजफ्फरनगर में पहुंचा तो उसने मीडिया से बात करते हुए अपनी मन्नत और प्रेम विवाह की कहानी को बयां किया। उसने कहां कि हम हरिद्वार से सोनीपत 220 किलोमीटर जाएंगे और हमारे पास 51 लीटर गंगाजल है। हमारी शादी से पहले जो मन्नत थी वह मन्नत अब पूरी हो गई है तो शिवालय पर जल चढ़ाएंगे, जो लड़की के घर वाले थे वह शादी के लिए मान नहीं रहे थे तो बाबा से मन्नत मांगी थी कि हमारी शादी हो जाएगी तो भोले में श्रद्धा से आप पर 51 लीटर जल चढ़ाऊंगा, अब हम खुशी में जल लेकर जा रहे हैं और हम इस जल को जोडे के साथ चढ़ाएंगे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story