Muzaffarnagar News: शिक्षक छात्राओं को बोलता है 'आई लव यू' , BSA ने किया सस्पेंड

Muzaffarnagar News: पीड़ित छात्रा ने आरोप लगाते हुए बताया कि "मेरा नाम आसमा है और मैं क्लास 7th में पढ़ती हूं और प्रदीप सर ने मेरा हाथ पकड़ा था और आईलवयू कहा था और इस बारे में मैंने सर को भी बताया था और अब हम ये चाहते हैं कि इन्हें हटाया जाए।

Amit Kaliyan
Published on: 14 Oct 2024 2:10 PM GMT
Teacher says I love you to girl students, BSA suspends him
X

शिक्षक छात्राओं को बोलता है 'आई लव यू' , BSA ने किया सस्पेंड: Photo- Newstrack

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित सिकंदरपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में एक शिक्षक की ऐसी करतूत सामने आई है। जिसने शिक्षा के मदिंर को शर्मसार कर दिया है। दरअसल, इस प्राथमिक विद्यालय की मासूम छात्राओं ने अपने अध्यापक प्रदीप कुमार पर आरोप लगाया है कि वह उन्हें 'आई लव यू' कहकर उनके साथ छेड़छाड़ किया करता है। जिससे परेशान होकर इन छात्राओं ने इसकी शिकायत जब अपने परिजनों से की तो परिजनों ने गांव वालों के साथ मिलकर विद्यालय में पहुंचकर इस बाबत विद्यालय के इंचार्ज अध्यापक से इसकी शिकायत की।

जानकारी के मुताबिक़ जिसके बाद आरोपी शिक्षक प्रदीप कुमार को जहां सस्पेंड कर दिया गया है तो वहीं इस मामले की जांच के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप कुमार के द्वारा तीन सदस्यीय जांच टीम का गठन किया गया है। उनका कहना है कि जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी।



सर ने मेरा हाथ पकड़ा था और आई लव यू कहा- छात्रा

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर इस विद्यालय की पीड़ित छात्राओं की कुछ वीडियो भी जमकर वायरल हो रही है जिसमें वह ग्रामीणों के सामने विद्यालय इंचार्ज को आपबीती सुना रही हैं।इस मामले को लेकर जहां एक पीड़ित छात्रा ने आरोप लगाते हुए बताया कि "मेरा नाम आसमा है और मैं क्लास 7th में पढ़ती हूं और प्रदीप सर ने मेरा हाथ पकड़ा था और आई लव यू कहा था और इस बारे में मैंने सर को भी बताया था और अब हम ये चाहते हैं कि इन्हें हटाया जाए।


सस्पेंशन की कार्रवाई के बाद जांच कमिटी गठित- BSA

तो वही इस मामले को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि देखिए "जैसे ही मेरे संज्ञान में मामला आया है, प्रथम दृष्ट्या उस टीचर के खिलाफ संस्पेंशन की कार्यवाही हो चुकी है, और इस मामले में तीन सदस्यीय जांच कैमिटी बैठा दी गयी है। जांच के आधार पर इसमें आगे की कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि जुलाई महीने से मैं इस जिले में हूं और प्रथम दृष्ट्या यह शिकायत पहली बारआई है। सस्पेंशन की कार्रवाई के बाद जांच कमिटी गठित कर दी गयी है, जांच कैमिटी की जो भी रिपोर्ट आएगी उसी के आधार पर लीगली कार्यवाही की जाएगी।


महिला टीचर और बच्चों ने की शिकायत

वहीं स्कूल के अध्यापक इंचार्ज का कहना है कि "मेरा नाम मणिराज सिंह है मैं इंचार्ज अध्यापक हूं, यहां पर हमारी महिला टीचर और बच्चों ने शिकायत की है कि आठ तारीख को प्रदीप कुमार जो सहायक टीचर हैं हमारे साथ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हैं और हमारे साथ छेड़छाड़ करते हैं। लेकिन छुट्टी का समय हो गया था वह मेरे संज्ञान में नहीं आ पाया था।

इंचार्ज अध्यापक ने बताया कि नौ तारीख में मुझसे बच्चियों ने स्वयं अवगत कराया। ऑफिस में इकट्ठा होकर मैंने उन्हें भरोसा दिलाया कि इस मामले कार्रवाई जरूर होगी। मैंने बच्चों के अभिभावकों को भी बुलवाया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story