Muzaffarnagar: विवादित पोस्ट पर पहले बवाल, अब पुलिस का एक्शन, 700 पर केस दर्ज

Muzaffarnagar: बुढाना कोतवाली क्षेत्र में शनिवार रात धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली एक विवादित पोस्ट को लेकर मुस्लिम समाज के हजारों लोग सड़क पर उतर आये थे।

Amit Kaliyan
Published on: 20 Oct 2024 7:40 AM GMT
Muzaffarnagar News
X

मुजफ्फरनगर में विवादित पोस्ट पर बवाल के बाद केस दर्ज (न्यूजट्रैक) 

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की बुढाना कोतवाली क्षेत्र में शनिवार रात धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली एक विवादित पोस्ट को लेकर मुस्लिम समाज के हजारों लोग सड़क पर उतर आये थे। जिन्होंने बुढ़ाना बडौत रोड जाम करते हुए जमकर हंगामा काटा था। इस मामले में पुलिस ने जहां सोशल मीडिया ( फेसबुक ) पर विवादित पोस्ट करने वाले अखिल त्यागी नाम के युवक को गिरफ्तार कर लिया था तो वही उत्तेजित भीड़ ने अखिल त्यागी की दुकान और घर पर पथराव कर सनसनी फैला दी थी। जिसकी वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जिसके चलते इस मामले में पुलिस ने बुढाना कोतवाली में आचार संहिता का उल्लंघन करना, रोड जाम करना और आपत्तिजनक नारे लगाना जैसी गंभीर धाराओं में तकरीबन 700 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए अपनी आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। बता दें कि आरोपी अखिल त्यागी के घर और दुकान पर हुए पथराव के मामले में भी पुलिस ने अखिल त्यागी के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

इस बारे में जहाँ अधिक जानकारी देते हुए एसएसपी मुजफ्फरनगर अभिषेक सिंह ने बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर में थाना बुढ़ाना में 19 अक्टूबर को एक व्यक्ति द्वारा विवादात्मक पोस्ट कर दिया गया था जिससे मुस्लिम समुदाय द्वारा यहां थाना बुढ़ाना में तहरीर दी गई थी तहरीर प्राप्त करते ही उसे व्यक्ति को तत्काल अरेस्ट कर दिया गया था परंतु किसी ने यह अफवाह फैला दी की उस व्यक्ति को पुलिस द्वारा छोड़ दिया गया है जिसके चलते 500 700 लोग सड़कों पर आ गए थे उनको समझा बुझाकर वापस भेज दिया गया था इस प्रकरण में उस व्यक्ति के विरुद्ध तो अभियोग पंजीकृत किया ही गया है परंतु जो भीड़ जिन्होंने रास्ता जाम किया था और इस समय मीरापुर उपचुनाव की आचार संहिता लागू है। उसका उल्लंघन किया था। उनके विरुद्ध भी पुलिस द्वारा मुकदमा पंजीकृत किया गया है। इसमें फुटेजस को चेक करते हुए उसके आधार पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। इसमें 500 से 700 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें मार्ग जाम करना आपत्तिजनक नारे लगाना और वायलेंस की धाराएं हैं।

एसएसपी ने बताया कि किसी के द्वारा यह अफवाह फैला दी गई थी कि उस व्यक्ति को पुलिस द्वारा छोड़ दिया गया है। हम इस पर बहुत डिटेल में इन्वेस्टिगेशन कर रहे हैं। जिसने भी अफवाह फैलाई थी उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। इसमें हमें उधर से भी एक तहरीर प्राप्त हुई है कि कुछ लोगों ने पत्थर फेंका हैं। उस पर भी तत्काल मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। उसमें भी जिन्होने ये कृत्य किया है उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

तो वहीं अखिल त्यागी के भाई प्रवेश त्यागी का कहना है कि एक सोशल मीडिया पर पोस्ट डली हुई थी मुस्लिम समुदाय के खिलाफ उसमें मेरे चचेरे भाई हैं अखिल त्यागी ने उसे पर कोई आपत्तिजनक टिप्पणी की जिसके लिए पूरी पुलिस प्रशासन ने रिपोर्ट दर्ज कर उसके खिलाफ कार्रवाई की और उसे उठाकर अरेस्ट कर लिया था लेकिन उसके बावजूद भी मुस्लिम समुदाय ने एक सांप्रदायिक माहौल खराब करने की उससे 1 घंटे तक कस्बे में बवाल काटा और फिर 25-30लोग अज्ञात लोग छोटे बच्चे नाबालिक बच्चे थे उसमें तो के हमारे घर पर पथराव किया और गाली गलौज किया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story