×

Muzaffarnagar News: VHP ने जारी किया फरमान, करवाचौथ पर मुस्लिम युवकों से न लगवाएं मेहंदी

Muzaffarnagar News: विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि करवा चौथ के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ता लगातार सड़क पर उतरकर दुकानों पर जाकर मेहंदी लगा रहे युवक-युवतियों के आधार कार्ड चेक करेंगें और मुस्लिम लड़कों को मेहंदी नहीं लगाने देंगे।

Amit Kaliyan
Published on: 26 Oct 2023 8:01 AM GMT (Updated on: 27 Oct 2023 1:41 AM GMT)
X

Muzaffarnagar News



 


Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में विश्व हिंदू परिषद ने 1 नवंबर को मनाए जाने वाले करवा चौथ के त्यौहार को लेकर एक फरमान जारी किया है। जिसका नगर में बाकायदा पंपलेट बांटकर प्रचार भी किया जा रहा है। इस पंपलेट में लिखा गया है की अपना त्यौहार अपनों को रोजगार, जिहादियों पर प्रहार, करवा चौथ के इस पवित्र त्योहार पर मेहंदी हिंदू बहनों से ही लगवाएं।

आपको बता दे करवा चौथ के त्यौहार पर अल्पसंख्यक समुदाय के युवक-युवतियां करवा चौथ का व्रत रखने वाली महिलाओं के हाथों पर मेहंदी लगाने का काम करते हैं। जिसको लेकर विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि हिंदू बहू-बेटियों के हाथों पर मेहंदी लगाने के बहाने यह लोग लव जिहाद को बढ़ावा देते हैं। जिसके चलते विश्व हिंदू परिषद के द्वारा नगर में 30 और 31 अक्टूबर को 12 जगहों पर मेहंदी केंद्र भी बनाये जायेगें। जहां पर करवा चौथ का व्रत रखने वाली महिलाएं हिंदू युवतियों से आकर मेहंदी लगवा सकेंगे जिसके प्रचार के लिए विश्व हिंदू परिषद के द्वारा नगर में पंपलेट भी बांटे जा रहे हैं।


विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि करवा चौथ के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ता लगातार सड़क पर उतरकर जहां जगह-जगह दुकानों पर जाकर मेहंदी लगा रहे युवक-युवतियों के आधार कार्ड चेक करेंगे और अगर कोई युवक या युवती अल्पसंख्यक समाज से पाया जाता है तो ये लोग उन्हें किसी भी हालत पर मेहंदी लगाने नहीं देंगे। इसे लेकर बाकायदा बुधवार को विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सगौरक्षा प्रमुख ललित माहेश्वरी के घर एक बैठक का आयोजन भी किया गया था। जिसमें करवा चौथ को लेकर आगे की रणनीति भी तैयार की गई इस दौरान मीडिया से बात करते हुए ललित माहेश्वरी ने कहा कि अभी एक हमारा पवित्र पर्व करवा चौथ आ रहा है तो उस पर सभी हमारी हिंदू महिलाएं व बच्चियां मेहंदी लगवाती है एवं अभी तक का अनुभव यह है कि मुस्लिम लड़की एवं लड़के मेहंदी लगाते हैं और हमारे इस त्यौहार को दूषित करते हैं।


पिछले वर्ष राष्ट्रीय सेवा समिति बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद ने यह तय किया कि क्यों अपनी ही बहनों से मेहंदी लगवाएं तो पिछले वर्ष भी व इस वर्ष भी 30 और 31 अक्टूबर को हिन्दू महिलाओं को हिन्दू बालिकाएं मेहंदी लगाएंगी तो इसलिए हम ने शहर भर में 12 केंद्र तय किए हैं जिसमें नई मंडी शहर एवं गांधी कॉलोनी तय हो रहे हैं। हमारा कहना है कि अपना त्यौहार एवं अपनों को रोजगार उन्हीं से मेहंदी लगवायें, मुस्लिम बच्चियां जिस समय मेहंदी लगाती हैं तो वो हमारे यहां कि लड़कियों के नंबर लेकर अपने भाइयों को देती हैं जिससे बाद में फोन पर वार्तालाप शुरू होता है और हमारे यहां की बहने फुसलाई जाती हैं।

मुस्लिम लड़का ही नहीं अगर मुस्लिम लड़की भी मेहंदी लगा रही होगी तो हम उसे नहीं बैठने देंगे एवं उनका आधार चेक करेंगे और उनके चेहरे से उसे मिलाएंगे एवं उस चेहरे से है या नहीं यह भी हम चेक करेंगे, पिछले वर्ष भी ऐसे ही किया था और हम बिल्कुल भी किसी मुस्लिम लड़की या लडके को अपने यहां मेंहदी नहीं लगाने देंगे, हम उसकी दुकान सख्ती के साथ उठा देंगे एवं उसकी मेहंदी नहीं लगाने देंगे। हमने पहले से ही सब दुकानदारों को बता रखा है कि यहां जिसे भी मेहंदी लगवानी है वो आप पहले से ही देखकर रखें एवं केवल हिंदू लड़के या लड़की हो ताकि हमारे इस त्यौहार की पवित्रता बनी रहे और पहले ही आप देख कर रखें केवल हिंदू लड़के या लड़कियां हो, बिल्कुल बजरंग दल की पूरी टीम घूमेगी एवं हम भी उसके साथ होंगे, हमारा अपनी बहनों और बेटियों से निवेदन है कि वह अपने आप को बचाकर रखें और इस पवित्र त्यौहार की पवित्रता बनाकर रखें एवं अपनी ही बहनों से मेहंदी लगवायें जिससे उनका रोजगार मिलेगा और उनका हाथ निखर कर आएगा साथ ही जो दुर्घटनाएं घटती है उससे हिंदू समाज बचेगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story