Muzaffarnagar: दो सगे भाइयों की मौत के बाद भड़के ग्रामीण, हाइवे पर लगाया जाम

Muzaffarnagar: मुजफ्फरनगर में बेकाबू रोडवेज बस ने दो सगे भाइयों को कुचल दिया। हादसे में दोनों की दर्दनाक मौत हो गई थी। गुस्साए ग्रामीणों ने देवल बौराज मार्ग पर मृतकों के शवो को रखकर रोड जाम किया।

Amit Kaliyan
Published on: 24 July 2024 8:15 AM GMT
Muzaffarnagar news
X

मुजफ्फरनगर में दो सगे भाइयों की मौत के बाद भड़के ग्रामीण (न्यूजट्रैक)

Muzaffarnagar News: प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में बेकाबू रोडवेज बस ने दो सगे भाइयों को कुचल दिया। हादसे में दोनों की दर्दनाक मौत हो गई थी। गुस्साए ग्रामीणों ने देवल बौराज मार्ग पर मृतकों के शवो को रखकर रोड जाम किया। दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर रामराज क्षेत्र के देवल हाईवे मार्ग का है। जहां पर गुस्साएं ग्रामीणों ने सड़क हादसे में दो सगे भाइयों के मृत शवों को रखकर जाम लगा दिया और मुवावजे की मांग पर अड़े। आसपास के क्षेत्र की यातायात व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई।

बताया जा रहा है कि बीते कल रामराज क्षेत्र के गांव लालपुर रहडवा निवासी 26 वर्षीय सुमित और 24 वर्षीय अमन पुत्र ब्रह्मपाल जो कि जिला हरिद्वार से वापस अपने गांव लालपुर रहड़वा आ रहे थे। तभी बेकाबू रोडवेज बस ने सड़क के पास खड़े हुए दोनों बाइक पर सवार सगे भाइयों को कुचल दिया और रोडवेज बस का चालक मौके से फरार हो गया। इस पूरे सड़क हादसे में दोनों सगे भाइयों की दर्दनाक मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने दिन निकलते ही देवल हाईवे मार्ग को पूरी तरह जाम करते हुए प्रशासन से दोनों सगे भाइयों की मौत पर मुवावजे की मांग की।

मृतक के परिजनों की मानें तो विवाहित सुमित की पत्नी को एक सरकारी नौकरी और दोनों को 50-50 लख रुपए का आर्थिक मुआवजा मिलना चाहिए। हाईवे पर जाम होते देख सीओयतेंद्र नागर भारी पुलिस बल की मौजूदगी में वहाँ पहुंचे और मामले को शांत करने में जुटे। लेकिन यहां पर ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर दोनों मृतक भाइयों के शवों को सड़क के बीचों बीच सड़क कर जाम लगाए हुए हैं। जब तक दोनों को मुआवजा और सरकारी परिवार को नौकरी नहीं मिलती तब तक सड़क पर जाम लगाए रहेंगे।

बहरहाल प्रकरण में अभी तक किसी प्रशासनिक अधिकारी द्वारा कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई। आसपास के कई गाँव के लोग सड़क के बीचो बीच ट्रैक्टर ट्राली खड़ी कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और मुआवजे की मांग कर रहे हैं। अब देखने वाली बात होगी इस पूरे मामले में काफी जद्दोजहद होने के बावजूद मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा किस तरह का निर्णय लिया जाता है। हाईवे जाम होने से कई मार्ग अवरुद्ध हो चुके हैं और यातायात व्यवस्था पूरी तरह ठप हो चुकी है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story