×

Muzzafarnagar News: एक बार फिर प्रतिबंधित मछली पर छापेमारी, मत्स्य विभाग की बड़ी कार्यवाही

Muzzafarnagar News: नायब तहसीलदार राजकुमार के नेतृत्व में नगर कोतवाली क्षेत्र के नियाजीपुरा गांव में एक तालाब पर छापेमारी की, छापेमारी के दौरान टीम ने मौके से लगभग 5 से 10 क्विंटल प्रतिबंधित थाई मांगुर मछली को बरामद किया है।

Amit Kaliyan
Published on: 31 Jan 2023 4:47 PM GMT
X

Muzzafarnagar large number of banned Thai Mangoor fish recovered

Muzzafarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में प्रतिबंधित मछलियों पर जिला प्रशासन की लगातार छापेमारी जारी है। जिसके चलते मंगलवार को भी नायाब तहसीलदार के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम ने एक गांव में छापेमारी की छापामारी के दौरान एक तालाब से प्रतिबंधित थाई मांगूर मछली बड़ी संख्या में बरामद हुई है जिन्हें बाद में गड्ढा खुदवाकर जमीन में दबा दिया गया।

तालाब संचालक पर होगी कार्यवाही

दरअसल आपको बता दें कि आज जिला प्रशासन की एक टीम में नायब तहसीलदार राजकुमार के नेतृत्व में नगर कोतवाली क्षेत्र के नियाजीपुरा गांव में एक तालाब पर छापेमारी की, छापेमारी के दौरान टीम ने मौके से लगभग 5 से 10 क्विंटल प्रतिबंधित थाई मांगुर मछली को बरामद किया है। जिसके बाद जिला प्रशासन की टीम द्वारा गड्ढा खुदवाकर मौके पर ही इस प्रतिबंधित मछली को जमीन में दबवा दिया गया। अब इस मामले में अधिकारी तालाब संचालक पर कार्यवाही की बात कह रहे हैं।

थाई मांगुर मछली मांसाहारी होती है

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए नायब तहसीलदार राजकुमार ने बताया कि आज जिला अधिकारी के निर्देशन में उप जिला अधिकारी के नेतृत्व में प्रतिबंधित मछलियों को बरामद किया गया है, जो कि प्रतिबंधित थी। जिन्हें गड्ढे खुदवाकर दबा दिया गया है। उन्होने कहा कि दोशियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। यह माँसाहारी मछली होती है। जिसे खाने से कई बीमारियां होती है। इस मछली का नाम थाई मांगुर है। ये 5 से 10 कुंटल मात्रा में यह से बरामद हुई है। आगे भी इस तरह के कार्यवाही आला अधिकारियों के निर्देश पर चलती रहेगी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story