×

लखनऊ में खुला 'माई तीर्थ इंडिया': अनूप जलोटा ने किया उद्घाटन, एक छत के नीचे मिलेंगे सभी धार्मिक उत्पाद

My Theerth India: देश में पहली बार भक्त, माई तीर्थ इंडिया सुपरमार्केट से देश भर के विभिन्न मंदिरों का प्रसाद ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं।

Shashwat Mishra
Published on: 16 Jun 2022 3:55 PM GMT (Updated on: 16 Jun 2022 3:58 PM GMT)
My Theerth India in Lucknow
X

My Theerth India in Lucknow (Photo credit: Ashutosh Tripathi Newstrack)

My Theerth India: देश में अपनी तरह का 'माई तीर्थ इंडिया' पहला आध्यात्मिक मंच है, जो हिंदू, जैन और बौद्ध भक्तों की सभी धार्मिक आवश्यकताओं की पेशकश करता है। माई तीर्थ इंडिया ने गुरुवार को राजधानी के मॉल में एक 280 वर्ग फुट के आध्यात्मि सुपरमार्केट का अनावरण किया। जिसका भजन सम्राट पद्मश्री अनूप जलोटा ने उद्घाटन किया।

Photo Credit: Ashutosh Tripathi Newstrack

एक छत के नीचे उपलब्ध होंगे सभी धार्मिक उत्पाद

माई तीर्थ इंडिया का आध्यात्मिक सुपरमार्केट स्टोर आध्यात्मिकता और धार्मिक उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करेगा। इसमें गंगा जल, गंगोत्री और यमनोत्री जल, संपूर्ण पूजा सामग्री किट, भारत भर के विभिन्न मंदिरों से प्रसाद, अगरबत्ती (अगरबत्ती), धूपबत्ती की छड़ें, धार्मिक मुद्रित लिनन, टी शर्ट, पौराणिक और पवित्र पुस्तकें जैसे भगवद गीता, रामायण आदि, हिंदू पवित्र धागा- जनेऊ, मंदिर किट, पूजा और हवन समाग्री, विभिन्न स्वादों में हर्बल चाय - तुलसी, चमेली, अदरक, ग्रीन टी और कश्मीरी कहवा आदि, एक ही छत के नीचे उपलब्ध होगी।

Photo Credit: Ashutosh Tripathi Newstrack

मंदिरों का प्रसाद ऑनलाइन बुक कर सकेंगे

देश में पहली बार भक्त, माई तीर्थ इंडिया सुपरमार्केट से देश भर के विभिन्न मंदिरों का प्रसाद ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं। इसके अलावा देशभर के भक्त, कहीं से भी, वैष्णो देवी से रामेश्वरम और द्वारकाधीश से मां कामाख्या देवी, 12 ज्योतिर्लिंग के रूप, चार धाम से कैलाशों मानसरोवर और ऐसे ही कई धार्मिक स्थल परेशानी रहित आध्यात्मिक यात्रा पैकेज भी बुक कर सकते हैं।

लॉन्च के मौके पर माई तीर्थ इंडिया के संस्थापक और सीईओ, इंद्रनील दासगुप्ता ने कहा, "हमने भक्तों को यथासंभव उनके देवी देवताओं के करीब लाने का प्रयास किया है। हमें विश्वास है कि माई तीर्थ इंडिया आध्यात्मिक सुपरमार्केट भक्तों की सभी आवश्यकताओं को एक छत के नीचे पूरा करेगा, जो पहले कभी नहीं किया गया है। माई तीर्थ इंडिया के पास धार्मिक उत्पादों और सेवाओं की पूरी श्रृंखला है और जल्द ही हम देश में ऐसे और आध्यात्मिक सुपरमार्केट खोलेंगे।"

Photo Credit: Ashutosh Tripathi Newstrack

भजन सम्राट पद्मश्री अनूप जलोटा ने कहा, "मैं माई तीर्थ इंडिया आंदोलन का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं। हम भारतीय अपने देवी देवताओं की पूजा पूरे समर्पण के साथ करते हैं। माई तीर्थ इंडिया एक छत के नीचे सभी संभव धार्मिक उत्पाद और सेवाएं प्रदान कर रहा है, जिससे भक्तों को लाभ होगा। हमारे देश में, कई भक्त हर साल विभिन्न धार्मिक गंतव्य और तीर्थ स्थलों की यात्रा करते हैं, लेकिन कई बार अपनी यात्रा के दौरान विभिन्न कठिनाइयों का सामना करते हैं। विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिक, माई तीर्थ इंडिया की अवधारणा इतनी अनूठी है, उन भक्तों को लाभान्वित करेगी। जो इन धार्मिक स्थलों की यात्रा करना चाहते हैं।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story