×

घूस लेकर आतंकी को छोड़ने के मामले में IPS अमिताभ यश को मिली क्लीन चिट !

Gagan D Mishra
Published on: 28 Sep 2017 3:24 PM GMT
घूस लेकर आतंकी को छोड़ने के मामले में IPS अमिताभ यश को मिली क्लीन चिट !
X

लखनऊ: यूपी के आईपीएस अधिकारी अमिताभ यश पर लगे पंजाब के नाभा जेल ब्रेक कांड के मुख्य आरोपी घनश्यामपूरा को रिश्वत लेकर छोड़ने के आरोप की जांच कर रहे एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने गुरुवार शाम अपनी रिपोर्ट डीजीपी सुलखान सिंह को सौंप दी है। सूत्रों के मुताबिक एडीजी ने अपनी जांच में आईजी को क्लीन चिट दे दी है ।

बतादें कि, यूपी के आईजी अमिताभ यश पर आरोप है कि उन्होंने पंजाब की नाभा जेल ब्रेक के मास्टरमाइंड गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी घनश्याम पुरा को पकड़कर 1 करोड़ की घूस के बदले छोड़ दिया था । मामले की जानकारी मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख गृहसचिव को बुलाकर फौरन जांच कराने के आदेश दिए थे । जिसके बाद इस घूसकांड की जांच एडीजी कानून व्यवस्था आनदं कुमार को दे दी गयी थी।

गौरतलब है कि 27 नवंबर 2016 को पटियाला की नाभा जेल से खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट और बब्बर खालसा के आतंकवादियों को पुलिस की वर्दी में गए अपराधियों ने छुड़ा लिया था। इसके षड्यंत्र के मास्टरमाइंड गोपी घनश्याम पुरा को यूपी में 10 सितंबर को यूपी के शाहजहांपुरा से गिरफ्तार किया गया था। पंजाब पुलिस का आरोप था कि पंजाब के एक दूसरे बड़े अपराधी और शराब व्यापारी के जरिए 1 करोड़ की डील हुई, जिसकी मध्यस्तता सुल्तानपुर के एक कांग्रेसी नेता ने की थी और इसमें जिसका नाम आया था वो यूपी में तेना आईपीस अधिकारी अमिताभ यश है ।

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story