लुलू मॉल के बाद अब मेरठ के कॉम्प्लेक्स में पढ़ी गई नमाज, वीडियों वायरल होने हरकत में आई पुलिस, जांच शुरु

Meerut News: मेरठ पुलिस ने इस ट्वीट के जवाब में कहा है कि थाना प्रभारी नौचंदी को जांच कर आवश्यक कार्यवाही हेतु अवगत कराया गया है । बताया जा रहा है कि इस पर डीजीपी ने मेरठ पुलिस से जवाब मांगा है।

Sushil Kumar
Published on: 25 July 2022 10:45 AM GMT (Updated on: 25 July 2022 11:09 AM GMT)
X

Namaz in a complex in Meerut

Click the Play button to listen to article

Meerut News: उत्तर प्रदेश में लखनऊ के लुलु माल में नमाज पढ़े जाने के बाद मेरठ अब मेरठ के एक कॉम्प्लेक्स में नमाज पढ़े जाने का मामला सामने आया है। भाजपा आईटी सेल के जिला संयोजक दिग्विजय सिंह ने नमाज पढ़ते हुए का वीडियो और फोटो मेरठ पुलिस और डीएम को ट्वीट करते हुए लिखा है कि मेरठ में लखनऊ के लुलु माल की तरह गढ़ रोड पर स्थित एसटूएस स्कवायर कॉम्प्लेक्स में सार्वजनिक नवाज पढ़ते हुए। ट्वीट होते ही पुलिस में खलबली मच गई।

मेरठ पुलिस ने इस ट्वीट के जवाब में कहा है कि थाना प्रभारी नौचंदी को जांच कर आवश्यक कार्यवाही हेतु अवगत कराया गया है । बताया जा रहा है कि इस पर डीजीपी ने मेरठ पुलिस से जवाब मांगा है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी देवेश सिंह ने न्यूजट्रैक को बताया कि वीडियो की सत्यता का पता लगाया जा रहा है। अभी वीडियों की सत्यता साबित नही हुई है। वीडियों कब का है, और नमाज पढ़ने वाला कौन था, इसकी जानकारी भी की जा रही है। उधर,घटनास्थल इलाके थाना नौचंदी थाने के प्रभारी जितेन्द्र कुमार सिंह ने इस बारे में पूछे जाने पर बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

थाना प्रभारी के अनुसार अभी तक की जांच में जो जानकारी मिली है उसके अनुसार कॉम्प्लेक्स में एक दुकान में कुछ काम चल रहा था। नमाज का समय होने पर किसी कर्मचारी ने नमाज पढ़ ली होगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल जांच जारी है।

बता दें कि मेरठ से पहले प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लुलू मॉल में बीते दिनों कुछ लोगों द्वारा नमाज पढ़ने के मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था। हिंदूवादी संगठनों ने मॉल में नमाज पढ़े जाने के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। लुलू मॉल में हनुमान चालीसा पढ़े जाने की भी मांग की जाने लगी।

हिंदू जागरण मंच के सदस्यों ने पढ़ी हनुमान चालीसा

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद आज हिंदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही और अन्य कार्यकर्ता कॉपलेक्स पहुंचे और हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया। यह देख वहां आसपास के लोग एकत्र हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंची नौचंदी पुलिस ने मंच के अध्यक्ष सचिन सिरोही व कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story