Kushinagar Video: ट्रेन में यात्रियों का रास्ता रोककर अदा की गई नमाज, रेलवे ने जांच कर कार्रवाई की कही बात

Kushinagar Video: कुशीनगर जिले के खड्डा स्टेशन का बताया जा रहा है। जहां स्टेशन पर खड़ी सत्याग्रह एक्सप्रेस के एक डिब्बे में धर्म विशेष के कुछ लोगों ने रास्ता ब्लॉक कर नमाज अदा की।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 Oct 2022 5:51 AM GMT
Namaz was offered by stopping the way of the passengers in the train, the Railways said to investigate and take action
X

कुशीनगर: ट्रेन में यात्रियों का रास्ता रोककर अदा की गई नमाज, रेलवे ने जांच कर कार्रवाई की कही बात: Photo- Social Media

Kushinagar Videos Viral: लुलु मॉल प्रसंग और प्रयागराज स्टेशन (Prayagraj Station) पर नमाज अदा करने के बाद अब एक ट्रेन की बोगी में नमाज पढ़ने (Namaz in train) का मामला सामने आया है। मामला कुशीनगर जिले के खड्डा स्टेशन का बताया जा रहा है। जहां स्टेशन पर खड़ी सत्याग्रह एक्सप्रेस के एक डिब्बे में धर्म विशेष के कुछ लोगों ने रास्ता ब्लॉक कर नमाज अदा की। घटना का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है। रेलवे ने वीडियो पर संज्ञान लेते हुए जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गुरूवार दोपहर कुशीनगर के खड्डा रेलवे स्टेशन पर सत्याग्रह एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या 15273) पर खड़ी थी। इस दौरान कुछ लोगों ने ट्रेन के डिब्बे में चादर बिछाकर नमाज पढ़ना शुरू कर दिया। नमाज पढ़ रहे लोगों के साथ का ही एक शख्स जो बर्थ पर बैठा हुआ है, ट्रेन के अंदर आने – जाने वाले लोगों को इशारे में रूकने के लिए कहा रहा है। जिससे लोगों को आने जाने में परेशानी होती दिख रही है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। लोगों की इस पर राय काफी बंटी हुई है।

यात्रियों को हुई काफी परेशानी

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रेन के डिब्बे में नमाज अदा करने के कारण रास्ता पूरी तरह ब्लॉक हो गया था, जो यात्री ट्रेन में बैठे थे वह भी नमाज तक अपने सीट पर सिमट कर रह गए। इस दौरान कई यात्रियों ने शौचालय जाने का प्रयास किया, मगर उन्हें नमाज का हवाला देकर रोक दिया गया। वहीं, एक बोगी से दूसरे बोगी जाने वाले यात्री भी ट्रेन के गेट पर रोक दिए गए।

भाजपा नेता ने बनाया था वीडियो

भाजपा नेता और पूर्व विधायक दीप लाल भारती खड्डा स्टेशन से कप्तानगंज की यात्रा इसी ट्रेन से कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने डिब्बे में नमाज अदा करने का वीडियो बनाया और जीआरपी को भेजा। भाजपा नेता के वीडियो की जांच शुरू कर दी गई है। आरपीएफ का कहना है कि ट्रेन में नमाज अदा करने वाले लोगों की पहचान की जारी है, इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि यूपी में प्रदेश सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधियों पर रोक लगा रखी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story