×

Sonbhadra News: मंत्री के लौटते ही कक्ष से उतर गया एआरटीओ प्रवर्तन का नेम प्लेट, वीडियो वायरल

Sonbhadra News: एआरटीओ प्रवर्तन के कक्ष पर लगा नेम प्लेट मंत्री के लौटते ही उतर जाने को लेकर वायरल होते एक वीडियो को लेकर मसला खासा सुर्खियों में बना रहा।

Kaushlendra Pandey
Published on: 18 Jan 2023 5:50 PM GMT
X

सोनभद्र: मंत्री के लौटते ही कक्ष से उतर गया एआरटीओ प्रवर्तन का नेम प्लेट

Sonbhadra News: सहायक संभागीय परिवहन विभाग इन दिनों कुछ ठीक नहीं चल रहा है। एक तरफ जहां फर्जी रिलीज आर्डर पर वाहनों को छोड़े जाने का मसला राजधानी तक के अधिकारियों की बेचैनी बढ़ाए हुए है। वहीं परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह (Transport Minister Dayashankar Singh) द्वारा औचक निरीक्षण के दौरान गलत नेम प्लेट लगाकर खनिज परिवहन का मामला पकड़े जाने और प्रकरण में एफआईआर का निर्देश दिए जाने के बावजूद, जहां प्रकरण महज एक वाहन पर जुर्माना तक सीमित रहा। वहीं बुधवार को एआरटीओ प्रवर्तन के कक्ष पर लगा नेम प्लेट मंत्री के लौटते ही उतर जाने को लेकर वायरल होते एक वीडियो को लेकर मसला खासा सुर्खियों में बना रहा।

बताते चलें कि इन दिनों एआरटीओ कार्यालय में जहां अधिकारियों की कुर्सियां अक्सर खाली मिलती है। वहीं बात करने पर उत्तर मिलता है कि साहब फील्ड में है। इसके चलते जहां कार्यालय पर मोटे-मोटे अक्षरों में दलालों का प्रवेश वर्जित है, अंकित किया गया है। वहीं मजबूरन लोगों को जरूरी कामकाज के लिए कथित दलालों-एजेंटों का सहारा लेना पड़ता है। अभी कुछ दिन पूर्व ही इसको लेकर बाबू और कथित बाहरी व्यक्ति के बीच मारपीट का मसला भी काफी गरमाया हुआ है। इस बीच बुधवार को कार्यालय में तैनात बताए जा रहे एक चतुर्थ श्रेणी कर्मी का वीडियो और उसमें बगैर नेम प्लेट के दिखता एआरटीओ प्रवर्तन कक्ष की तस्वीर सामने आई तो एक बार फिर से चर्चाओं का बाजार गर्म हो उठा।

परिवहन मंत्री के आते समय साहब ने नेम प्लेट लगवाया था- कर्मी

वीडियो में चतुर्थ श्रेणी कर्मी कहता दिख रहा है कि परिवहन मंत्री के आते समय साहब ने नेम प्लेट लगवाया था। उनके जाने के दो दिन बाद, उनसे नेम प्लेट लेकर अपने वाहन में रखवा लिया। अधिकारी के नाम पर पूछे जाने पर वह एआरटीओ प्रवर्तन राजेश्वर यादव का नाम भी ले रहा है। इस बारे में एआरटीओ प्रवर्तन राजेश्वर यादव से उनके फोन पर बात की गई तो उनका कहना था कि ऐसा नहीं है।

कार्यालय में साफ-सफाई चल रही है। कक्ष को व्यवस्थित कराया जा रहा है। इस कारण अभी नेम प्लेट नहीं लगाया गया। वहीं आरटीओ मिर्जापुर संजय तिवारी ने कहा कि ऐसी कोई जानकारी उनके संज्ञान में नही है। अगर वायरल वीडियो में कही जा रही बात सही तो विभागीय तौर पर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story