TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Raja Bhaiya: मोदी जी बनाने जा रहे सरकार! राजा भैया ने कह दी बड़ी बात

Raja Bhaiya on Narendra Modi: राजा भैया ने चुनाव परिणाम से पहले ही बता दिया कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं।

Snigdha Singh
Published on: 30 May 2024 6:02 AM GMT (Updated on: 30 May 2024 7:23 AM GMT)
Raja Bhaiya
X

Raja Bhaiya (Photo: Social Media)

Raja Bhaiya on Narendra Modi: लोकसभा चुनाव के छह चरण पूरे हो गए हैं। अंतिम यानी सातवां चरण एक जून को होना है। इससे पहले ही जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने परिणामों के लेकर भविष्यवाणी कर दी है। देवघर में बाबा बैद्यनाथ का दर्शन करने पहुंचे राजा भैया ने झारखंड में एक प्रेस कॉनफ्रेंस के दौरान कहा कि मोदी जी अब तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव में राजा भैया का समर्थन किस तरफ है ये कह पाना मुश्किल है। इस बार राजा भैया ने अपने समर्थकों को फ्री हैंड वोट देने के बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने प्रतापगढ़ सीट हो या कौशांबी कहीं से भी अपना प्रत्याशी नहीं उतारा और न ही भाजपा को समर्थन देने के बात कही। चुनावी दौर के बीच बीते दिन राजा भैया झारखंड का देवघर पहुंचे। यहां उन्होंने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे से मुलाकात की। साथ ही मोदी सरकार और एनडीए के समर्थन में बड़ी बात बोल दी। एक प्रेस कॉनफ्रेंस के दौरान उन्होंने ने कहा कि "इस बार मोदी जी तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं।" आगे कहा कि इस बार हमने लोकसभा चुनाव में अपना कोई प्रत्‍याशी नहीं उतारा है। न ही किसी पार्टी को अपना समर्थन दिया है। हमारे कार्यकर्ता अपने मन से मतदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने पूरे देश का दौरा तो नहीं किया है मगर इतना तो तय है कि इस बार भी केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी की ही सरकार बनाने जा रही है।

पिछली बार उतारे थे प्रत्याशी

रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया ने 2019 के लोकसभा चुनावों में अपनी पार्टी के प्रत्याशी उतारे थे। मालूम हो कि 2018 में जनसत्‍ता दल लोकतांत्रिक असितत्व में आई। इसके बाद 2019 लोकसभा चुनाव में प्रतापगढ़ और कौशांबी सीट पर प्रत्‍याशी उतारे थे। पूर्व सांसद अक्षय प्रताप सिंह को प्रतापगढ़ से और कौशांबी सीट से पूर्व सांसद शैलेंद्र कुमार को उतारा था। अक्षय प्रताप चौथे और शैलेंद्र कुमार तीसरे नंबर पर रहे थे। वहीं राजा भैया ने 2022 के विधानसभा चुनाव में भी जनसत्‍ता दल लोकतांत्रिक दल ने 24 सीटों पर प्रत्‍याशी उतारे थे। इस बार यानि 2024 के चुनाव में राजा ने न तो प्रत्याशी उतारे और न ही खुलकर किसी पार्टी का समर्थन किया।

पूर्वांचल की 13 सीटों पर एक जून को होना है मतदान

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 13 सीटों पर आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होने वाला है। इससे पहले राजा भैया का यह बयान सियासी नजरिए से काफी अहम माना जा रहा है। हालांकि उनके प्रभाव वाली प्रतापगढ़ और कौशांबी लोकसभा सीटों पर मतदान पहले ही हो चुका है। राजा भैया की ठाकुर मतदाताओं पर मजबूत पकड़ मानी जाती रही है। ऐसे में उनका यह बयान पूर्वांचल के ठाकुर मतदाताओं के लिए बड़ा संकेत माना जा रहा है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Hi! I am Snigdha Singh from Kanpur. I Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During my career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story