×

Raebareli News: नरपतगंज चौकी इंचार्ज की सूझबूझ से दो प्रेमी युगल की संपन्न हुई शादी

Raebareli News: जिले के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के भीरा गोविंदपुर गांव की रहने वाली प्रेमी युगल का बालेश्वर मंदिर में पुलिस की मौजूदगी में विवाह करवाया गया।

Narendra Singh
Published on: 31 Dec 2022 3:35 PM GMT
X

रायबरेली: नरपतगंज चौकी इंचार्ज दो प्रेमी युगल की शादी करवाई

Raebareli News: जिले के लालगंज कोतवाली क्षेत्र (Lalganj Kotwali area) के भीरा गोविंदपुर गांव की रहने वाली प्रेमी युगल का बालेश्वर मंदिर में पुलिस की मौजूदगी में विवाह करवाया गया। दोनों कई सालों से एक दूसरे से प्रेम करते रहे थे और घरवाले इस रिश्ते से नाखुश थे।

सूर्य प्रकाश पुत्र बिंदा चरण निवासी बटुआ चिलौला थाना गुरबक्श गंज जनपद रायबरेली का रिंकी पुत्री रामराज निवासी पुरे राणा मजरे भीरा गोविंदपुर थाना लालगंज जनपद रायबरेली के मध्य 5 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

चौकी इंचार्ज मनोज यादव की मौजूदगी में विवाह सम्पन्न

दोनों शादी करना चाहते थे जबकि घर वाले शादी को राजी नही थे। दोनों प्रेमी नरपतगंज चौकी पहुंचे जहां पर पुलिस के सामने अपना पूरी कहानी बयां की जिसके बाद चौकी इंचार्ज मनोज यादव ने दोनों परिवार के घर वालों को बुलवाया और उनकी मौजूदगी में विवाह को सम्पन्न कराया। किलौली गांव के रहने वाले सूर्य प्रकाश ने मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ दोनों प्रेमी जोड़ों के विवाह सम्पन्न कराया। मंदिर परिसर में हुए इस विवाह में दोनों परिवार के लोग मौजूद रहे।

नरपतगंज चौकी प्रभारी मनोज यादव ने बताया कि लड़का और लड़की दोनों अलग अलग बिरादरी के थे इसी के चक्कर में शादी नहीं हो पा रही थी। लड़के और लड़की दोनों थाने पर आए अपनी बात बताई। फिर उनके मां-बाप को बुलाया गया और ग्राम प्रधान भी दोनों तरफ से आए। दोनों पक्षों की रजामंदी से मंदिर में शादी संपन्न हुई ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story