×

UP चुनाव की आहट : तैयारियों की समीक्षा के लिए आ रहे हैं मुख्य निर्वाचन आयुक्त

By
Published on: 24 Sep 2016 9:59 AM GMT
UP चुनाव की आहट : तैयारियों की समीक्षा के लिए आ रहे हैं मुख्य निर्वाचन आयुक्त
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव कि तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंच रहे हैं। इस दौरान राजनितिक दलों से मुलाकात के बाद मुख्य निर्वाचन आयुक्त पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद, एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी समेत चुनावी तैयारियों से जुड़े अफसरों के साथ बैठक कर चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी रविवार शाम 4 बजे 6 बजे तक राजनितिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान निष्पक्ष चुनाव के सुझाव के साथ राजनितिक दलों के साथ चुनाव की तारीखों को लेकर भी चर्चा होगी। इसके बाद मुख्य निर्वाचन आयुक्त पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद, अपर पुलिस महानिदेशक क़ानून व्यव्स्था दलजीत चौधरी के साथ बैठक चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

सोमवार को प्रदेश भर के पुलिस महानिरीक्षक, मंडलायुक्त, पुलिस उपमहानिरीक्षक, जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षकों के साथ लखनऊ मीटिंग कर चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे। जबकि मंगलवार को मुख्य सचिव राहुल भटनागर के साथ चुनावी तैयारियों से जुड़े अफसरों के साथ मीटिंग कर चुनाव की तारीखों का खाका तैयार करेंगे।

इससे पहले चुनाव आयोग ने प्रदेश के मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान में तैनात आईएएस, पीसीएस, अफसरों के तबादलों के साथ ही छुट्टी और ट्रेनिंग पर जाने पर रोक लगा दी है, प्रमुख सचिव नियुक्ती किशन सिंह अटोरिया ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि एमरजेंसी में मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी वेंकटेश से इजाजत लेनी होगी।

Next Story