×

नसीमुद्दीन ने विधान परिषद सदस्यता बचाने को बसपा के अस्त्र की निकाली काट!

aman
By aman
Published on: 2 July 2017 12:53 PM GMT
नसीमुद्दीन ने विधान परिषद सदस्यता बचाने को बसपा के अस्त्र की निकाली काट!
X
नसीमुद्दीन ने विधान परिषद सदस्यता बचाने को बसपा के अस्त्र की निकाली काट!

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पार्टी सुप्रीमो मायावती के खिलाफ ऑडियो टेप क्या फोड़ा। वह सीधे दिग्गज बसपाई नेताओं के निशाने पर आ गए। निष्कासन के बाद पार्टी की ओर से विधान परिषद अध्यक्ष के समक्ष नसीमुद्दीन की सदस्यता समाप्त करने की याचिका दायर कर दी गई।

अब बारी नसीमुद्दीन की थी, बसपा की याचिका में जिस आधार पर उन्हें विधान परिषद की सदस्यता से अयोग्य ठहराने की मांग की गई है। अब उन्होंने उसी आधार की काट निकाली है।

इस आधार पर कार्रवाई की तैयारी

इसी सिलसिले में सिद्दीकी के आवास पर पूर्व मंत्री डॉ. रघुनाथ प्रसाद शंखवार की अध्यक्षता में बहुजन मोर्चा के कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक में साफ किया गया कि 'जब बहुजन मोर्चा का गठन किया गया था। तब स्पष्ट निर्णय लिया गया था कि यह मोर्चा राजनैतिक दल नहीं है।' आपको बता दें, कि यही वह मूल बिन्दु है, जिस आधार पर बसपा ने सिद्दीकी की विधानपरिषद सदस्यता खत्म करने की याचिका विधान परिषद अध्यक्ष के समक्ष की है।

ये कहा याचिका में

याचिका में कहा गया, कि नसीमुद्दीन का मूल राजनैतिक दल बसपा है। वह इससे अलग हो चुके हैं और वर्तमान में नया राजनैतिक दल बना चुके हैं। इस आधार पर इन्हें परिषद की सदस्यता से अयोग्य घोषित किया जाए। यही कारण है कि सिद्दीकी ने आनन-फानन में मोर्चा की बैठक आयोजित कर यह साफ किया है कि मोर्चा राजनैतिक दल नहीं है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story