बसपा को अलविदा कहने वाले अब सपा का दामन थामने को हैं तैयार

By
Published on: 8 Sep 2017 6:50 AM GMT
बसपा को अलविदा कहने वाले अब सपा का दामन थामने को हैं तैयार
X

लखनऊ: यूपी में बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगने वाला है। विधानसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद उभरने की कोशिशों में लगी बसपा के दर्जन भर क़द्दावर नेता समाजवादी पार्टी का दामन थामने जा रहे हैं।

समाजवादी पार्टी का दामन थामने वालों में इंद्रजीत सरोज, इंसराम अली, इरशाद खान के अलावा बसपा से निकाले गए नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी भी शामिल हैं। मायावती ने नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी को पार्टी फंड का पैसा हड़पने के इल्जाम में पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

यह भी पढ़ें: स्वामी, नसीमुद्दीन की राह पर इंद्रजीत सरोज, कराएंगे ताकत का एहसास

लोकसभा चुनावों के बाद विधानसभा चुनावों में बसपा की बुरी हार हुई थी। पार्टी अपने सफर के सब से बुरे दौर में हैं। पार्टी का काडर वोट बैंक भी पार्टी से दूर जा चुका है। 2007 में सोशल इंजीनियरिंग के ज़रिए प्रचंड बहुमत के साथ यूपी की सत्ता पर क़ाबिज़ हुईं मायावती की सारी सोशल इंजीनियरिंग फेल होती जा रही है।

2012 के विधान सभा चुनाव, 2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के विधान सभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद पार्टी से निकाले गए नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी और बसपा के कद्दावर नेता इंद्रजीत सरोज के साथ पार्टी के दर्जन भर बड़े नेता पार्टी को अलविदा कहने वाले हैं। बसपा छोड़ कर बीएस4 बनाने वाले आर के चौधरी का भी भाजपा से मोह भंग हो गया है।

यह भी पढ़ें: नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने लगाया शोषण का आरोप, कहा- मायावती से जान का खतरा

नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी बसपा के लिए जीने मरने की कसमें खाया करते थे। लेकिन अब सभी क़समें वादे बेमानी साबित हो रहे हैं। मायावती के साथ हुई बातचीत की ऑडियो क्लिपिंग जारी करने वाले नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी अब अपनी टीम के साथ मायावती को बड़ा झटका समाजवादी पार्टी में शामिल होकर देने जा रहे हैं। नसीमुद्दीन के साथ बहुजन समाज पार्टी के कई और बड़े नेता भी बसपा छोड़ कर सपा में शामिल होने जा रहे हैं।

इन नेताओं में बसपा छोड़ चुके इंद्रजीत सरोज, आर के चौधरी, के अलावा इंसराम अली, पूर्व विधायक इरशाद अली, बरेली, सहारनपुर के कई कद्दावर नेता 21 सितंबर को लखनऊ में होने वाले एक बड़े कार्यक्रम में सपा में शामिल होने जा रहे हैं।

Next Story