×

Bulandshahr: बुलन्दशहर के मदरसों में राष्ट्रीय गान शुरू, मदरसा शिक्षा बोर्ड की बैठक में लिया था निर्णय

Bulandshahr: बुलंदशहर के ऊपरकोट स्थित कासिमिया अरेबियन इस्लामिया मदरसा के प्रधानाचार्य के मुताबिक जब से मदरसा शुरू हुआ है तब से ही यहां पर राष्ट्रगान गया जा रहा है।

Sandeep Tayal
Published on: 23 May 2022 11:46 AM GMT
Bulandshahr News In hindi
X

बुलन्दशहर के मदरसों में राष्ट्रीय गान शुरू।

Bulandshahr: योगी सरकार (Yogi Government) का आदेश आने के बाद यूपी के बुलन्दशहर के मदरसों में भी राष्ट्रीय गान शुरू हो गया है, बुलंदशहर के ऊपरकोट (Uparkot in Bulandshahr) स्थित कासिमिया अरेबियन इस्लामिया मदरसा (Qasimia Arabian Islamia Madrasa) के प्रधानाचार्य के मुताबिक जब से मदरसा शुरू हुआ है तब से ही यहां पर राष्ट्रगान गया जा रहा है।

लेकिन अब सरकार ने जिस तरह से हर मदरसे में राष्ट्रीय गान अनिवार्य कर दिया है, तो कहीं ना कहीं जिन मदरसों में राष्ट्रगान नहीं होता था अब वहां भी राष्ट्रगान होगा, हम सरकार के इस फैसले से इत्तेफाक रखते हैं राष्ट्रीय गान देश की पहचान है।


राज्य के सभी मदरसों में कक्षाएं शुरू पहले राष्ट्रगान गाना अनिवार्य

ये तस्वीरें बुलंदशहर के ऊपरकोट स्थित मदरसे की है जहां पर मदरसे के मोहतमिम और मदरसे में पढ़ने वाले बच्चे राष्ट्रगान का गायन कर रहे है। बता दें कि यूपी सरकार (Yogi Adityanath) ने राज्य के सभी मदरसों में सभी छात्रों और शिक्षकों के लिए कक्षाएं शुरू होने से पहले राष्ट्रगान गाना अनिवार्य कर दिया है।


बीती 24 मार्च को यूपी मदरसा शिक्षा बोर्ड (UP Madrasa Education Board) की बैठक में यह निर्णय लिया गया था, जबकि यूपी अल्पसंख्यक राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी (UP Minister of State for Minorities Danish Azad Ansari) ने आदेश पारित किया, यह आदेश सभी मान्यता प्राप्त, सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त मदरसों पर लागू होगा.

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story