×

NCW ने शुरू की BHU हिंसा की जांच, VC को मिलेगा अपना पक्ष रखने का अवसर

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की कार्यवाहक अध्यक्ष रेखा शर्मा ने गुरुवार को कहा कि पिछले महीने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में हुई हिंसा की सभी स्तरों पर जांच शुरू कर दी गई है और कुलपति को अपना पक्ष रखने का अवसर दिया जाएगा। रेखा शर्मा बुधवार को बनारस पहुंची और गुरुवार को बीएचयू में छात्राओं से मुलाकात की और मामले की सुनवाई की।

tiwarishalini
Published on: 5 Oct 2017 12:43 PM GMT
NCW ने शुरू की BHU हिंसा की जांच, VC को मिलेगा अपना पक्ष रखने का अवसर
X
विश्‍वविद्यालयों में अशांति की अनदेखी कितनी उचित, कौन है इसके पीछे

वाराणसी: राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की कार्यवाहक अध्यक्ष रेखा शर्मा ने गुरुवार को कहा कि पिछले महीने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में हुई हिंसा की सभी स्तरों पर जांच शुरू कर दी गई है और कुलपति को अपना पक्ष रखने का अवसर दिया जाएगा। रेखा शर्मा बुधवार को बनारस पहुंची और गुरुवार को बीएचयू में छात्राओं से मुलाकात की और मामले की सुनवाई की।

उन्होंने कहा, "अगर वह (कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी) मामले में अपना पक्ष रखना चाहते हैं तो ठीक है, अन्यथा उन्हें राष्ट्रीय महिला आयोग के समक्ष पेश होकर ऐसा करने को कहा जाएगा।"

यह भी पढ़ें ... नियुक्ति: प्रो. रोयाना सिंह बनीं BHU की पहली महिला चीफ प्रॉक्टर

एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष ने कहा कि चूंकि पुलिस और बीएचयू प्रशासन दोनों, छात्राओं पर किसी भी प्रकार के लाठीचार्ज से इनकार कर रहे हैं, इसलिए मामले की हर स्तर पर बारीकी से जांच कराए जाने की जरूरत है।

बीएचयू परिसर में 24 सितंबर को लड़कों के होस्टल के कुछ स्टूडेंट्स ने जब पुलिस और अर्धसैनिक बलों पर पत्थर और पेट्रोल बम फेंके तब हिंसा और तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। पुलिसकर्मियों द्वारा कुलपति के लॉज के पास लाठीचार्ज में हॉस्टल के कुछ स्टूडेंट्स के घायल होने की खबरों के बाद स्टूडेंट्स ने काफी हंगामा किया था।

यह भी पढ़ें ... #BHU : CM ने तलब की कमिश्नर से रिपोर्ट, राज बब्बर का मोदी पर हमला

परिसर में छेड़छाड़ के विरोध में प्रदर्शन कर रही छात्राओं के समर्थन में लड़कों के एक समूह ने कुलपति के लॉज का प्रवेश द्वार बाधित कर दिया था, जिसके बाद पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा था। वाराणसी से लोकसभा सांसद पीएम नरेंद्र मोदी जब शहर के दो दिन के दौरे पर आए थे, तब हॉस्टल की लड़कियों ने 13 घंटे तक प्रदर्शन किया था।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story