नाभा जेल कांड के आरोपी परविंदर की गिरफ्तारी पर डोभाल ने थपथपाई UP पुलिस की पीठ

Published by aman Published: November 28, 2016 | 4:33 pm
Modified: November 28, 2016 | 4:38 pm
नाभा जेल कांड के आरोपी परविंदर की गिरफ्तारी पर डोभाल ने थपथपाई UP पुलिस की पीठ

लखनऊ: पंजाब की नाभा जेल से फरार आतंकियों को भगाने में अहम भूमिका निभाने वाले परविंदर सिंह की गिरफ्तारी से यूपी पुलिस का रुतबा देशभर में बढ़ा है। यूपी पुलिस ने कैराना से परविंदर सिंह को गिरफ्तार कर जेल ब्रेक कांड का खुलासा किया, इसके बाद फरार आतंकियों की गिरफ्तारी का सिलसिला जारी है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, डायरेक्टर आईबी ने पुलिस महानिदेशक यूपी जावीद अहमद से बात कर यूपी पुलिस की पीठ थपथपाई है।

ये भी पढ़ें …पंजाब जेल में 10 बदमाशों ने की 100 राउंड फायरिंग, 2 आतंकी समेत 6 कैदी फरार

यूपी पुलिस की बल्ले-बल्ले
नाभा जेल ब्रेक कांड से एक तरफ जहां पंजाब पुलिस पर उंगलियां उठ रही हैं वहीं यूपी पुलिस की बल्ले-बल्ले है। दरअसल, पंजाब जेल ब्रेक कांड के मुख्य साज़िशकर्ता परविंदर सिंह को यूपी पुलिस ने कैराना से कुछ घंटों बाद ही गिरफ्तार कर लिया था। परविंदर से हुई पूछताछ के दौरान जो जानकारी मिली उस के बाद फरार आतंकियों की गिरफ्तारी शुरू हो गई। पुलिस ने परविंदर के कब्जे से आतंकियों के फरार होने में इस्तेमाल कार और असलहे बरामद किए हैं।

ये भी पढ़ें …नाभा जेल ब्रेक कांड: यूपी के शामली से अरेस्ट हुआ परमिंदर, कैदियों को भगाने में की मदद

डोभाल ने भी थपथपाई पीठ
परविंदर की गिरफ्तारी के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और डायरेक्टर आईबी ने यूपी के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद को फोन कर पुलिस की कामयाबी पर पीठ थपथपाई है।

ये भी पढ़ें …नाभा जेल से भागे खालिस्‍तानी आतंकी ‘हरमिंदर सिंह’ को दिल्‍ली पुलिस ने किया अरेस्‍ट

मिलेगा 50 हजार का इनाम
इसके साथ ही पुलिस महानिदेशक, पंजाब पुलिस ने भी जावीद अहमद को फोन कर शुक्रिया अदा किया। कानून व्यवस्था के मुद्दे पर हमेशा टारगेट पर रहने वाली यूपी पुलिस के लिए ये बड़ी उपलब्धि है। पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने परविंदर को गिरफ्तार करने वाली टीम को 50 हज़ार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App