×

राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर ने स्वयं सेवकों को नया अनुभव दिया है: डा.इंदु प्रकाश

समापन समारोह में बेस्ट स्वयंसेवक का पुरस्कार भी दिया गया। समापन समारोह में कार्यक्रम अधिकारी डॉ रविंद्र कुमार, डॉ बृजेन्द्र सिंह, डॉ बलराज कुमार, डॉ रूपेश त्रिपाठी ने स्वयंसेवकों को निर्देशित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ शिवानंद सिंह ने किया।

Shivakant Shukla
Published on: 11 Feb 2019 2:54 PM GMT
राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर ने स्वयं सेवकों को नया अनुभव दिया है: डा.इंदु प्रकाश
X

आशीष पाण्डेय,

कुंभ नगर: दिव्य कुंभ भव्य कुंभ में हंडिया पी.जी. कालेज के राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय विशेष शिविर का सोमवार को समापन समारोह का आयोजन किया गया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि डॉ इंदु प्रकाश सिंह, नोडल अधिकारी, महाकुम्भ, उच्च शिक्षा निदेशालय प्रयागराज ने कहा कि दिव्य कुम्भ भव्य कुम्भ में राष्ट्रीय सेवा योजना ,वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्विद्यालय के शिविर आयोजित करने, एवं कार्यक्रम करने से स्वयं सेवकों का सर्वागीण विकास हुआ है।

ये भी पढ़ें- खंडहर में बन रहा था नकली डीजल, छापेमारी कर अवैध कारखाना सीज

सात दिवसीय इस विशेष शिविर ने स्वयं सेवको को एक नया अनुभव प्रदान किया है। उनका सर्वागीण विकास हुआ है। इस समारोह के विशिष्ट अतिथि हंडिया पी जी कॉलेज के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना स्वयं सेवकों को राष्ट्र निर्माण एवं राष्ट्र की तरक्की से जुड़ने का एक मंच है। सामुदायिक सहयोग की भावना से स्वयं सेवक आम जनता को जनहित के

कार्यों के लिए प्रेरित कर सकते हैं। मालती सिंह महाविद्यालय, बेलवां, जौनपुर के राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का भी सोमवार को समापन हुआ।

ये भी पढ़ें- प्रज्ञानंद ऐसे फकीर थे जो दिल से अमीर थे: चिदानन्द

समापन समारोह में स्वयंसेवको ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया।स्वेता मिश्रा, प्रिया मिश्रा, कोमल सिंह ने अतिथियों के सम्मान में स्वागत गीत गाया। स्वेता ने लोक गीत कजरी की प्रस्तुति दी। वतन ने अपनी मैजिक कला का प्रदर्शन अतिथियों के सामने किया। खुसबू पांडेय ने भक्ति गीत प्रस्तुत किया । समापन समारोह में बेस्ट स्वयंसेवक का पुरस्कार भी दिया गया। समापन समारोह में कार्यक्रम अधिकारी डॉ रविंद्र कुमार, डॉ बृजेन्द्र सिंह, डॉ बलराज कुमार, डॉ रूपेश त्रिपाठी ने स्वयंसेवकों को निर्देशित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ शिवानंद सिंह ने किया।

ये भी पढ़ें- यहां किसान क्यों अपने ही फसल को लगा रहे आग, ये है वजह

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story