×

National Sports Day 2021: अखिलेश यादव का एलान, खेल दिवस पर सपा करेगी खिलाड़ी घेरा का आयोजन

National Sports Day 2021: समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय खेल दिवस के दिन प्रदेश भर में खिलाड़ी घेरा का आयोजन करने जा रही है।

Krantiveer
Report KrantiveerPublished By Divyanshu Rao
Published on: 28 Aug 2021 4:47 AM GMT (Updated on: 28 Aug 2021 7:52 AM GMT)
National Sports Day 2021
X

राष्ट्रीय खेल दिवस और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

National Sports Day 2021: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) राष्ट्रीय खेल दिवस के दिन प्रदेश भर में खिलाड़ी घेरा का आयोजन करने जा रही है। इस खिलाड़ी घेरा में समाजावादी पार्टी ने अलग-अलग क्षेत्रों के खिलाड़ियों से अपील की है कि वो अपने अपने मुद्दों को लेकर उनके इस खिलाड़ी घेरा कार्यक्रम से जुड़े।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज ट्वीट कर कहा कि समाजवादी पार्टी 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर प्रदेश भर में खिलाड़ी घेरा का आयोजन करने जा रही है। उन्होंने विभिन्न खेलों के खिलाड़ियों से अपील की है कि सभी खिलाड़ी अपने-अपने मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी के खिलाड़ी घेरा कार्यक्रम से जुड़े। और उन्होंने आगे कहा कि खिलाड़ी इस कार्यक्रम में शामिल होकर योगी सरकार की नींव हिला दें, जिसके लिए खिलाड़ी आगे आएं। उन्होंने आगे हैशटैग लगाकर लिखा कि नहीं चाहिए भाजपा।



खिलाड़ी घेरा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शीर्ष नेतृत्व ने कमर कसी

समाजवादी पार्टी ने मेजर ध्यानचंद की जयंती पर मनाए जाने वाले राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर 29 अगस्त को पूरे उत्तर प्रदेश में खिलाड़ी घेरा कार्यक्रम के आयोजन का एलान किया है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर प्रदेश के खिलाड़ियों से खिलाड़ी घेरा को सफल बनाने की अपील की है। सपा की ओर से पूर्व घोषित कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शीर्ष नेतृत्व ने भी कमर कस ली है।

कार्यकर्ता हर जिले में कार्यक्रम को सफल बनाने का करेंगे प्रयास

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सपा के कार्यकता हर जिले में इस कार्यक्रम को सफल बनाने का प्रयास करेंगे। अखिलेश यादव ने खिलाड़ी घेरा कार्यक्रम के आयोजन का एलान करते हुए कहा था, कि इसका उद्देश्य खिलाड़ियों की आवाज उठाना है। उन्होंने बीजेपी की सरकार पर खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया में अपारदर्शिता और पक्षपात, प्रतिभा खोज की खामियां, स्पोर्ट्स एकेडमी की सीमित संख्या, खेल उपकरणों की कमी आदि आरोप लगाए थे।

इस कार्यक्रम में खिलाड़ी अपनी समस्याओं को लेकर चर्चा करेंगे

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एलान किया था कि स्थानीय, मंडल, राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी अपनी मांग और समस्याओं को लेकर घेरा बनाकर चर्चा करेंगे। झांसी में मेजर ध्यान चंद स्टेडियम में खिलाड़ी घेरा कार्यक्रम में समाजवादी स्पोटर्स विंग के प्रभारी हसनउद्दीन सिद्दीकी भी हिस्सा लेंगे। खिलाड़ियों पर खेल संगठनों का अनुचित दबाव, खिलाड़ियों पर राजनैतिक दबाव और राजनैतिक शोषण, विजेता खिलाड़ियों के प्रोत्साहन से अधिक 'राजनेताओं के प्रचार' की समस्या है।

सपा ने विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कसी कमर

अखिलेश यादव ने सभी जिलों के खिलाड़ियों से अपील की है वो अपने अपने जिले में शामिल हो और घेरा बनाकर चर्चा करें और इस कार्यक्रम को सफल बनायें। 2022 के चुनाव को लेकर अब सपा अपनी कमर कस चुकी है। और विपक्ष के रूप में सरकार को घेरने का मौका नहीं छोड़ना चाहती है। यही कारण है कि चुनाव के नजदीक आते ही अखिलेश फ्रंटफुट पर खेलने की तैयारी कर रहे है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story