×

National Youth Day: युवाओं को जोड़ने के लिए भाजपा की बड़ी तैयारी, काशी में होगा युवा महाकुंभ

National Youth Day: भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर काशी में युवा महाकुंभ (Yuva Mahakumbh in Kashi) का आयोजन करेगी, इस आयोजन के जरिए युवा मतदाताओं को भाजपा की ओर आकर्षित करने की तैयारी है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shashi kant gautam
Published on: 31 Dec 2021 10:12 AM GMT
National Youth Day: युवाओं को जोड़ने के लिए भाजपा की बड़ी तैयारी, काशी में होगा युवा महाकुंभ
X

New Delhi: राष्ट्रीय युवा दिवस (National Youth Day) के मौके पर 12 जनवरी (12 January) को भाजपा (BJP) की ओर से काशी में युवा महाकुंभ (Yuva Mahakumbh in Kashi) के आयोजन की तैयारी है। भाजपा युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) की ओर से इस आयोजन की तैयारी की जा रही है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के मद्देनजर पार्टी एक लाख युवाओं को जुटाकर अपनी ताकत दिखाना चाहती है।

भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या (BJP Yuva Morcha National President and MP Tejashwi Surya) का कहना है कि मोर्चे की ओर से इस आयोजन की तैयारियां की जा रही हैं और यह आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र काशी में आयोजित होगा। पार्टी सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी भी इस बड़े आयोजन को संबोधित कर सकते हैं। इस आयोजन के जरिए युवा मतदाताओं को भाजपा की ओर आकर्षित करने की तैयारी है।

सभी जिलों के युवा लेंगे हिस्सा

उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव ((UP Election 2022)) सियासी नजरिए से भाजपा के लिए काफी महत्वपूर्ण है और यही कारण है कि पार्टी ने इस चुनाव के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है। काशी में युवा महाकुंभ से पहले प्रदेश के सभी जिलों में बाइक रैलियों का आयोजन करने की भी तैयारी है। युवा मोर्चा के अध्यक्ष सूर्या ने बताया कि प्रदेश के सभी 75 जिलों में इस तरह की रैली आयोजित की जाएगी और फिर सभी जिलों से बाइक सवारों का ग्रुप आयोजन में हिस्सा लेने के लिए वाराणसी पहुंचेगा। वाराणसी पहुंचने से पहले ग्रुप में शामिल बाइक सवारों की ओर से विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ सभाओं का भी आयोजन किया जाएगा। इसके जरिए युवा मतदाताओं को पार्टी की नीतियों और कामों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

photo - social media

पहली बार वोट डालने वालों पर नजर

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या (BJP MP Tejashwi Surya) ने कहा कि पार्टी का विशेष फोकस चुनाव में पहली बार मतदान करने जा रहे युवाओं पर है। इन युवाओं को मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की ओर से किए गए कामों के बारे में जानकारी देकर उन्हें पार्टी से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस (National Youth Day) मनाया जाता है और इसी कारण इस दिन युवा महाकुंभ के आयोजन की तैयारी है। इस आयोजन के जरिए पार्टी युवा मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश करेगी।

पार्टी ने युवाओं से जुड़े विभिन्न कामों पर फोकस करने की योजना भी बनाई है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के साथ ही स्किल इंडिया और स्टार्ट अप इंडिया जैसी सरकारी योजनाओं की जानकारी भी युवाओं को देने की तैयारी है। युवा मतदाताओं को पार्टी की ओर से जानकारी दी जाएगी कि सरकार की ओर से उनके हित में किन-किन योजनाओं का संचालन किया जा रहा है।

चुनाव में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण

भाजपा (BJP) की राज्य इकाइयों की ओर से भी विभिन्न जिलों में युवा सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश युवा मोर्चा के अध्यक्ष प्रांशु दत्त द्विवेदी का कहना है कि पार्टी की ओर से युवा मतदाताओं का डेटा इकट्ठा किया जा रहा है और हम उन्हें पार्टी की ओर से किए जा रहे कामों की जानकारी देने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में युवाओं और महिलाओं की भूमिका को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पार्टी की ओर से युवाओं और महिलाओं को जोड़ने के लिए विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं और इसी सिलसिले में अब अब काशी में युवा महाकुंभ के आयोजन की तैयारी है। माना जा रहा है कि इसके जरिए पार्टी अपने प्रचार अभियान को और धार देने की कोशिश में जुटी हुई है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story