×

राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव: यूपी की मुदिता मिश्रा को मिला पहला पुरस्कार

स्वामी विवेकानन्द की जयन्ती के अवसर पर आयोजित 24वें राष्ट्रीय युवा उत्सव-2021 के तहत राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव में यूपी की मुदिता मिश्रा ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से महोत्सव के विजेताओं से संवाद भी किया।

Ashiki
Published on: 12 Jan 2021 3:59 PM GMT
राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव: यूपी की मुदिता मिश्रा को मिला पहला पुरस्कार
X
राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव: यूपी की मुदिता मिश्रा को मिला पहला पुरस्कार

लखनऊ: स्वामी विवेकानन्द की जयन्ती के अवसर पर आयोजित 24वें राष्ट्रीय युवा उत्सव-2021 के तहत राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव में यूपी की मुदिता मिश्रा ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से महोत्सव के विजेताओं से संवाद भी किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए CM योगी ने कही ये बात

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के ‘नये भारत’ के संकल्प को साकार करने में युवाओं की विशेष भूमिका है। यह ‘न्यू इण्डिया’ ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना को मूर्त रूप देने के लिए तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि नये भारत के युग निर्माता के रूप में सभी युवाओं को अपनी भूमिका प्रभावी ढंग से निभानी होगी।

ये भी पढ़ें: स्वामी विवेकानंद की जयंती पर विचार गोष्ठी, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री योगी ने दी बधाई

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव-2021 में प्रथम पुरस्कार प्राप्त करने वाली उत्तर प्रदेश की मुदिता मिश्रा को बधाई देते हुए कहा कि हमारे युवा अपनी प्रतिभा और परिश्रम से देश व प्रदेश का गौरव बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अनेक योजनाएं व कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। युवा वर्ग को रोजगार के विशेष अवसर सुलभ कराने के लिए ‘मिशन रोजगार’ क्रियान्वित किया जा रहा है।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा युवा खुलकर अपनी प्रतिभा और अपने सपनों के अनुसार खुद को विकसित कर सके, इसके लिए आज एक माहौल तैयार किया जा रहा है। शिक्षा व्यवस्था, सामाजिक व्यवस्था या कानूनी बारीकियां, हर चीज में इन बातों को केन्द्र में रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति लागू की गयी है, जो व्यक्ति निर्माण के माध्यम से राष्ट्र निर्माण करेगी।

ये भी पढ़ें: वैक्सीन पहुंची लखनऊ: टीका की पहली खेप रखी जाएगी यहां, बनाये गये 1298 केंद्र

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि स्वामी जी का मानना था कि शारीरिक और मानसिक ताकत अत्यन्त आवश्यक है। राज्य सरकार द्वारा ‘फिट इण्डिया मूवमेंट’, योग आदि को प्राथमिकता दी जा रही है। स्वामी जी की प्रेरणा ने आजादी की लड़ाई को नई ऊर्जा दी थी। प्रधानमंत्री ने विजेताओं के ओजस्वी भाषण के लिए तीनों विजेताओं का अभिनन्दन किया। उन्होंने कहा कि आपके संवाद को ट्विटर हैण्डल पर ट्वीट करूंगा।

श्रीधर अग्निहोत्री

Ashiki

Ashiki

Next Story