Gorakhpur News: नवरात्र के पहले दिन सीएम योगी पहुंचे गोरखपुर के प्राचीन बुढ़िया माई के दरबार

Gorakhpur News: शारदीय नवरात्र के पहले दिन सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदिशक्ति मां भगवती की प्रतिनिधिस्वरूपा बुढ़िया माई के दरबार में हाजिरी लगाई।

Purnima Srivastava
Published on: 26 Sep 2022 12:31 PM GMT
Gorakhpur News
X

सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में 

Gorakhpur News: शारदीय नवरात्र के पहले दिन सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदिशक्ति मां भगवती की प्रतिनिधिस्वरूपा बुढ़िया माई के दरबार में हाजिरी लगाई। कुसम्ही जंगल स्थित बुढ़िया माता के मंदिर में उन्होंने विधिवत पूजा अर्चना की और माता से प्रदेशवासियों के कल्याण की मंगलकामना की। इस दौरान उन्होंने मंदिर परिसर में हुए सुंदरीकरण कार्यों का भी जायजा लिया और साथ में मौजूद अधिकारियों को जरूरी दिशानिर्देश दिए। पिपराइच के पूर्व ब्लॉक प्रमुख आनंद शाही के माड़ापार स्थित आवास से लौटते वक्त सीएम योगी अपराह्न करीब सवा चार बजे कुसम्ही जंगल में बुढ़िया माई के मंदिर पहुंचे। मंदिर में माता की प्रतिमा पर पुष्प आदि अर्पित कर विधि विधान से आराधना की। माई की आरती उतारने और लोक कल्याण की मंगलकामना कर वह बाहर आए। मंदिर परिसर और यहां स्थित नैसर्गिक कुंड का अवलोकन करते हुए परिसर में कराए गए सुंदरीकरण कार्यों का अवलोकन किया। उल्लेखनीय है कि घने जंगल में स्थित बुढ़िया माई का मंदिर लोक आस्था का बड़ा केंद्र है। लंबे समय तक उपेक्षित रहे इस मंदिर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पहले कार्यकाल में न केवल रोड कनेक्टिविटी से आच्छादित किया गया बल्कि परिसर का सुंदरीकरण कराकर श्रद्धालुओं के लिए जरूरी सुविधाओं की व्यवस्था की गई।

पूर्व ब्लॉक प्रमुख आनंद शाही के पिता को श्रद्धांजलि देते सीएम योगी

पूर्व ब्लॉक प्रमुख आनंद शाही के पिता को सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिपराइच के पूर्व ब्लॉक प्रमुख आनंद शाही के आवास पहुंचकर उनके दिवंगत पिता को श्रद्धांजलि दी और शोक संतप्त परिजनों को ढांढस बंधाया। माड़ापार निवासी आनंद शाही के पिता गिरिजेश नारायण शाही का 15 सितंबर को निधन हो गया था। वह अपने जीवनकाल में जनता इंटर कॉलेज समेत पांच शिक्षण संस्थानों के संरक्षण व प्रबंधन से जुड़े रहे। सोमवार को उनकी आत्मा की शांति के लिए ब्रह्मभोज के अवसर पर माड़ापार पहुंचे मुख्यमंत्री ने स्व शाही के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। सीएम योगी ने स्व शाही के पुत्रगण अशोक कुमार शाही, आनंद शाही, रमेश शाही व अन्य परिजनों से भी मुलाकात की और दुःख की घड़ी में सांत्वना प्रदान किया। परिवार के बच्चों को दुलार आशीर्वाद दिया। उनकी पढ़ाई के बारे में जानकारी ली और उन्हें खूब पढ़ने, जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान सदर सांसद रविकिशन शुक्ल, पिपराइच के विधायक महेंद्रपाल सिंह, सहजनवा के विधायक प्रदीप शुक्ल आदि भी मौजूद रहे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story