×

Meerut: नवरात्रि में लगाया बिरयानी का ठेला, गुस्साए लोगों ने पलटा ठेला मचाया बवाल

Meerut News: मेरठ सरधना में मुख्य मार्ग पर बिरयानी के ठेले को हटाने को लेकर हंगामे के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा बिरयानी का ठेला पलट दिये जाने के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए हैं।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shashi kant gautam
Published on: 2 April 2022 3:00 PM GMT
Meerut News: Uproar over biryani cart, situation tense due to overturning of cart
X

मेरठ: बिरयानी के ठेले को लेकर हंगामा

Meerut News: यहां जिला मुख्यालय से करीब 35 किमी दूर सरधना में मुख्य मार्ग पर बिरयानी के ठेले (biryani shop) को हटाने को लेकर दुकानदारों ने हंगामा कर दिया। हंगामें के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा बिरयानी का ठेला पलट दिये जाने के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए हैं। दो समुदायों से मामला जुड़ा होने के कारण तनाव की स्थिति बन गई है।

इससे पहले की हालात और बिगड़ते सूचना पर स्थानीय पुलिस (local police) मौके पर पहुंच गई जिसने लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया। लोगों ने संगीत सिंह सोम सेना के प्रदेश अध्यक्ष व संगठन के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाकर तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। सूचना मिलने पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान भी मौके पर पहुंची। वहीं पुलिस की जांच में पता चला कि ठेले पर दुकानदार शाकाहारी भोजन बनाकर बेच रहा था।

सोयाबीन की बिरयानी व दाल बनाई थी- मदीना हलीम बिरयानी

मिली जानकारी के अनुसार मोहल्ला शेखान निवासी साजिद की सरधना-बिनौली रोड पर पुलिस चौकी के पास मदीना हलीम बिरयानी के नाम से दुकान है। साजिद का कहना है कि नवरात्र से एक दिन पहले पुलिस की हिदायत मिलने पर शनिवार को सोयाबीन की बिरयानी व दाल बनाई थी। आरोप है कि खुद को संगीत सिंह सोम सेना के प्रदेश अध्यक्ष बताने वाले सचिन खटीक अपने साथियों के साथ आए और गाली-गलौज कर मारपीट कर ठेली पलट दी।

दूकानदार का हजारों रुपये का नुकसान

जिससे उसे हजारों रुपये का नुकसान हो गया। साथ ही आरोपितों ने गल्ले से रुपये भी लूट लिए। घटना का पता लगते ही वहां लोगों की भीड़ जुट गई। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान भी मौके पर आई। उन्होंने कहा कि यह सब लोग शाकाहारी खाना बना रहे थे। आरोप लगाया कि बीजेपी के कुछ लोग आपसी सौहार्द को खराब करना चाहते हैं। लेकिन, भाईचारा खत्म नहीं होने देंगें। इसके बाद वह पुलिस चौकी पहुंची और सीओ से कार्रवाई की मांग की।

पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाबुझाकर कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया। घटना के संबंध में साजिद व मोहम्म्द जाहिद ने तहरीर दी है। जिसमें कहा गया है कि खुद को संगीत सिंह सोम सेना के प्रदेश अध्यक्ष बताने वाले सचिन खटीक अपने साथियों के साथ लाठी-डंडे व धारदार हथियार के साथ आए और गाली-गलौज कर मारपीट शुरू कर दी।

जब विरोध किया तो आरोपितों ने ठेला पलट दिया। इसके साथ ही आरोपितों ने पांच हजार रुपये लूट कर फरार हो गए। उधर, पुलिस ने खाने के सैंपल ले लिए हैं। पुलिस क्षेत्राधिकारी सरधना आरपी शाही का कहना है कि पीड़ितों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story