×

शहीदों के परिवार की मदद पर भड़के नक्सली, अक्षय कुमार-साइना नेहवाल को दी धमकी

aman
By aman
Published on: 29 May 2017 8:00 AM GMT
शहीदों के परिवार की मदद पर भड़के नक्सली, अक्षय कुमार-साइना नेहवाल को दी धमकी
X
शहीदों के परिवार की मदद पर भड़के नक्सली, अक्षय कुमार-साइना नेहवाल को दी धमकी

लखनऊ: महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के जंगलों से उग्रवादी गतिविधि चला रहे आधुनिक हथियारों से लैस नक्सली और माओवादी सुरक्षा बल के जवानों की हत्या करने के बाद अब उनकी मदद करने वालों को धमकी देने पर उतर आए हैं।

माओवादियों ने हिंदी फिल्मों के 'खिलाड़ी' कहे जाने वाल अक्षय कुमार और बैडमिंटन सनसनी रहीं साइना नेहवाल को धमकी दी है। नक्सली हमलों में मारे गए जवानों के परिवारों की आर्थिक मदद करने के लिए पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी ने एक पर्चा जारी कर कहा है कि वो इसकी कड़ी निंदा करते हैं।

शहीदों के लिए आपत्तिजनक शब्दों इस्तेमाल

पर्चे में फिल्म और बैडमिंटन खिलाड़ी को धमकाने के साथ-साथ नक्सलियों ने सीआरपीएफ के शहीद जवानों के लिए आपत्तिजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया है। पर्चे में नक्सलियों ने लिखा है, 'इन्हें देशभक्त नहीं कहा जा सकता। बल्कि ये देश की गरीब जनता के हत्यारे हैं। बस्तर में अर्धसैनिक बलों की तैनाती गरीब जनता के दमन के लिए की गई है। खूनी कुत्तों को शहीद मानकर सीनियर एक्टर अक्षय कुमार और साइना नेहवाल ने पीजीएलए के हमले में मारे गए जवानों के परिवारों को आर्थिक सहायता कर निंदनीय काम किया है।'

नक्सली हमले में शहीद हुए थे 25 जवान

गौरतलब है, कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में पिछले दिनों हुए नक्सली हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ के 25 जवानों की मौत हो गई थी। अक्षय कुमार और साइना नेहवाल ने मारे गए जवानों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर भी उनके परिवार की मदद के लिए आगे आए थे। शहीदों के बच्चों की पढ़ाई के खर्च का बीड़ा उठाया था।

अक्षय ने 'भारत के वीर' ऐप किया लॉन्च

अक्षय कुमार ने हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों की आर्थिक मदद के लिए ऐप 'भारत के वीर' भी बनाया है। ऐप को भारत सरकार के साथ मिलकर बनाया गया है जिसको पिछले महीने लॉन्च किया गया था। इस कार्यक्रम में गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए थे। अक्षय कुमार शहीद परिवार की मदद के लिए हमेशा आगे आते रहे हैं। इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के हमले में मारे गए जवानों के परिवारों की मदद अक्षय कुमार ने की थी

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story