×

Lucknow News: चारबाग क्षेत्र में नजूल भूमि को एलडीए ने कराया कब्जा मुक्त, गोमतीनगर विस्तार में झुग्गी-झोपड़ियों पर चला बुल्डोजर

Lucknow News: एलडीए ने बुधवार को चारबाग के मवैया योजना के अंतर्गत एपी सेन रोड पर नजूल भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त करते हुए बाउंड्रीवाल और गेट आदि का निर्माण ध्वस्त कर दिया।

Prashant Dixit
Published on: 22 Dec 2022 1:21 AM GMT
Lucknow News
X

अवैध निर्माण को गिरता बुल्डोजर (सोशल मीडिया) 

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण ने नजूल भूमि पर अतिक्रमण को हटाने के क्रम में बुधवार को चारबाग के मवैया योजना के अंतर्गत एपी सेन रोड पर स्थित नजूल की भूमि 04 जिसका रकबा 517 वर्गमीटर पर कमलेश कुमार द्वारा अवैध रूप से कब्जा करते हुए बाउंड्रीवाल और गेट आदि का निर्माण कराया गया था। जिस भूमि को एलडीए की टीम ने बुधवार को पहुंच कर के पुलिस के साथ खाली कराया।

1 करोड़ से ज्यादा की भूमि कराई कब्जा मुक्त

इस अनाधिकृत निर्माण को नजूल अधिकारी अरविंद त्रिपाठी और नजूल तहसीलदार विवेक शुक्ला और अवर अभियंता रंगनाथ द्वारा एलडीए पुलिस बल और स्थानीय थाने की पुलिस बल के सहयोग से कमलेश कुमार द्वारा किए गए अवैध कब्जा से मुक्त करते हुए बाउंड्रीवाल और गेट आदि के निर्माण को ध्वस्त कराते हुए भूखण्ड को पूरी तरह खाली करा लिया गया है। नजूल तहसीलदार विवेक शुक्ला ने बताया, इस खाली कराई गई भूमि की कीमत लगभग एक करोड़ 35 लाख रूपये है। इसके साथ ही उन्होंने आगे भी नजूल की भूमि को कब्जा मुक्त अभियान चलाते रहने की बात कहीं है।

गोमतीनगर विस्तार में चलाया अभियान

एलडीए के अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया, कि गोमती नगर विस्तार के सेक्टर-1 में स्थित प्राधिकरण की व्यवसायिक भूमि संख्या-CP-1/13 और सीपी-1/14 पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा करके झुग्गी-झोपड़ी बनाकर निवास और व्यवसाय किया जा रहा था। इस अवैध कब्जा भूखण्ड का कुल क्षेत्रफल लगभग 80 हजार वर्गफुट है। जिसे जोन-1 के अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता और अवर अभियंता एसके भाटी ने प्राधिकरण पुलिस बल तथा गोमती नगर विस्तार थाने की पुलिस बल के सहयोग से खाली कराया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story