×

Sonbhadra: NCL टेबल टेनिस प्रतियोगिता समापन पर बवाल ! फूहड़ता-डांसरों के साथ ठुमके के Video Viral

वायरल वीडियो में डांसरों के साथ जहां एक कर्मचारी यूनियन के नेता को ठुमके लगाते देखे जाने का दावा किया जा रहा है।वहीं, इस दौरान एनसीएल के कुछ अधिकारियों की मौजूदगी भी खड़े कर रही है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 24 Sep 2022 2:08 PM GMT
ncl inter company table tennis tournament closing ceremony viral video sonbhadra news
X

NCL टेबल टेनिस प्रतियोगिता 

Sonbhadra News : 'महारत्न' कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (Coal India Limited) की अनुषंगी तथा 'मिनी रत्न' कंपनी नार्दन कोल फील्ड्स लिमिटेड (NCL) के अमलोरी परियोजना (Amalori Project) परिसर में टेबल टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था। प्रतियोगिता समापन के बाद होने वाले कार्यक्रम में फूहड़ता का प्रदर्शन का मामला सामने आया है। जिसके बाद हड़कंप मच गया। इस मामले में कथित वीडियो भी वायरल हो रहा है।

वीडियो में बुलाई गई डांसरों के साथ जहां एक कर्मचारी यूनियन के नेता को ठुमके लगाते देखे जाने का दावा किया जा रहा है। वहीं, इस दौरान एनसीएल के कुछ अधिकारियों की मौजूदगी और एनसीएल कर्मियों को कार्यक्रम से बाहर रखने को लेकर तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। कई कर्मियों ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है। इस तरह के आयोजन को एनसीएल की परंपरा के खिलाफ और कंपनी के पैसे का दुरुपयोग बताते हुए, संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

क्या है मामला?

बताया जा रहा है कि एनसीएल की तरफ से अमलोरी कोल परियोजना के कल्याण मंडपम परिसर में कोल इंडिया स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन किया था। इसमें कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनियों, एनसीएल, सीसीएल, ईसीएल आदि कंपनियों की टीमों ने प्रतिभाग किया था। शुक्रवार की शाम इसका समापन हुआ। बता दें कि, समापन कार्यक्रम के बाद परंपरा अनुसार पूर्व में सांस्कृतिक कार्यक्रम होते रहे हैं। लेकिन, दावा किया जा रहा है कि एनसीएल अमलोरी से जुड़े कुछ अधिकारियों ने इस परंपरा को तोड़ते हुए, कल्याण मंडपम् में समापन समारोह वाले मंच पर डांसरों को बुला लिया। एनसीएल कर्मियों को वहां से बाहर कर, कुछ श्रमिक यूनियन नेताओं के साथ फूहड़ और फिल्मी गीतों पर जमकर ठुमके लगाए गए। शनिवार को जब इस आयोजन से जुड़े कुछ वीडियो वायरल होने शुरू हुए तो एनसीएल परिक्षेत्र में हड़कंप की स्थिति बन गई। एनसीएल कर्मियों ने जहां इसको लेकर ऐतराज जताया। वहीं, विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों के जरिए भी जमकर भड़ास निकाली।

बंद हो फूहड़ता, कंपनी के पैसे की बर्बादी क्यों?

सोशल मीडिया माध्यमों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कर्मियों ने कहा, कि एनसीएल की साफ़-सुथरी संस्कृति वाले आयोजन में इस तरह के कार्यक्रम को किसी भी तरह से सही नहीं ठहराया जा सकता। पहले खेल प्रतियोगिताओं के समापन कार्यक्रम में स्कूली बच्चे प्रस्तुति देते थे। इससे उनकी प्रतिभा का विकास होता था। उन्हें जो प्रोत्साहन राशि दी जाती थी, उससे उनका मनोबल बढ़ता था, लेकिन इस तरह के फूहड़ता भरे कार्यक्रम से जहां एनसीएल की छवि को खराब किया जा रहा है।

वहीं, कंपनी के पैसे की बर्बादी की जा रही है। कर्मियों ने इस मसले पर कई सवाल भी उठाए। कहा कि एनसीएल अपने कर्मचारियों को लाभांश के एक प्रतिशत देने के मामले में लगातार कटौती का रुख अपनाए हुए है। वहीं प्रबंधकीय व्यवस्था से जुड़े लोगों को कंपनी के पैसे से मनमाने कार्यक्रम की अनुमति सी दे दी गई है। कहा कि खुले मंच से इस तरह का कार्यक्रम किसी भी तरह से सही नहीं है, नही किसी रूप में फूहड़ता को स्वीकार किया जा सकता है।

बता दें कि newstrack.com इस वीडियो और इसके स्थान, दावों आदि की पुष्टि नहीं करता। लेकिन, जिस तरह से कर्मियों की नाराजगी सामने आ रही है, उसने एनसीएल की अमलोरी परियोजना प्रबंधन पर कई सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story