×

Aligarh News: दो बांग्लादेशी गिरफ्तार, सात साल पहले अवैध तरीके से पार किया था बार्डर

अलीगढ़ में पुलिस ने मुखबिर के सूचना के आधार पर दो बांग्लादेशी को गिरफ्तार किया है। दोनो सात साल पहले भारत की सीमा में दाखिल हुआ था

Garima Singh
Report Garima SinghPublished By Deepak Raj
Published on: 2 Aug 2021 1:08 PM GMT
Aligarh News: दो बांग्लादेशी गिरफ्तार, सात साल पहले अवैध तरीके से पार किया था बार्डर
X

Aligarh News: अलीगढ़ में अवैध तरीके से रह रहे दो बांग्लादेशियों को थाना रोरावर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी बिना पासपोर्ट के अलीगढ़ में रह रहे थे। उन्होंने फर्जी आधार कार्ड और दस्तावेज भी तैयार करा लिया था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर धोखाधड़ी और 14 विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया है।


पुलिस की गिरफ्त में दो बांग्लादेशी


रोरावर पुलिस टीम ने सोमवार को गश्त के दौरान ऐलाना मीट फैक्ट्री को जाने वाले रास्ते पर हाईवे पुल व रेलवे लाइन पुल के बीच से मौहम्मद जमाल व मोहम्मद हसन को बिना पासपोर्ट, कूट रचित दस्तावेज तैयार कर आधार कार्ड बनवाकर अवैध तरीके से निवास करने पर गिरफ्तार किया गया है। जिसके सम्बन्ध में रोरावर थाने पर मु0अ0सं0- 36/2021 धारा 420/467/468/471 भादवि व 14 विदेशी अधिनियम पंजीकृत किया गया ।

काम के लिए भारत आया था

गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ में जानकारी हुई कि दोनों अभियुक्त बांग्लादेश में कोई काम न मिलने के कारण करीब 07- 08 वर्ष पूर्व से काम की तलाश में एक अंजान दलाल के जरिये बांग्लादेश-भारत बार्डर से अवैध तरीके से भारत में आ गया है। जहाँ से वो ट्रेन में बैठकर अलीगढ़ आया। अलीगढ़ में काम की तलाश में सभी जगह आधार कार्ड या अन्य कागजात माँगे जाने के कारण फर्जी तरीके से दोनों के द्वारा आधार कार्ड बनवाया।

मुखबिर के सूचना के आधार पर पुलिस ने पकड़ा

दोनों लोग अलीगढ़ में मेहनत मजदूरी का काम करते थे। दोनों के पास से दो आधार कार्ड (कूटरचित), 02 मोबाइल फोन बरामद किया गया है। रोरावर थाना प्रभारी सुनील कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर दो बांग्लादेशी को गिरफ्तार किया है। दोनों के पास पासपोर्ट नहीं है और फर्जी दस्तावे पाए गये हैं। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, वहीं पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story