×

Ghaziabad Crime News: ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले हो जाएं सावधान, नहीं तो अकाउंट हो जाएगा खाली

आनलाइन शापिंग के डिलीवरी ब्यॅाय के सहयोग से चोरों ने घर में प्रवेश कर घर से लाखों रुपए लेकर चपत हो गया।

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Deepak Raj
Published on: 15 July 2021 11:12 AM GMT
चोरी की प्राथमिकी इसी थाने में दर्ज की गई है
X

चोरी की प्राथमिकी इसी थाने में दर्ज की गई है

Ghaziabad Crime News: आजकल के समय में कोई भी सुरक्षित नहीं है चाहे वो गरीब हो या अमीर सभी के उपर डर का साया हमेशा मंडराता रहता है। गरीब पैसे के अभाव में भुख से मरता है या फिर किसी अन्य आर्थिक परेशानी से जिस चीज का वहन वो खुद नहीं कर सकता है, वहीं अमीर लोग चोरी और डकैती के कारण। सभी लोगों पर खतरा लगातार रहता है औऱ लोग डर के साए मे जीने को मजबुर हैं। ठीक इसी प्रकार की घटना गाजियाबाद में एक व्यापारी के यहां हुई जहां एक आनलाइन शापिंग (Online Shopping) का डिलीवरी ब्वाय सामान देने के लिए दरवाजा खटखटाया तो दरवाजा खुलने के बाद उस लड़के के साथ दो लोग अंदर प्रवेश किए और परिवार के सदस्यों के उपर गन लगा दिया और घर का सामान लूट कर चल दिया।

ऑनलाइन डिलीवरी ब्वॉय के आने से पहले लुटेरे आ गए

आपको बता दें की अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। हो सकता है ऑनलाइन सामान की डिलीवरी करने के नाम पर लुटेरे आपके घर आ जाएं। जी हां देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद से जो मामला सामने आया है, वह उन लोगों को दहशत में डाल रहा है, जो ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं। एक ड्राई फ्रूट व्यापारी के घर पर ऑनलाइन डिलीवरी ब्वॉय के आने से पहले लुटेरे आ गए,और उन्होंने दरवाजा खटखटा कर कहा कि आपका सामान डिलीवर करना है। हैरत की बात यह है कि लुटेरों को व्यापारी का नाम भी पता था।


पीड़ित परिवार के घर का खिड़की


सूर्य नगर इलाके की घटना

मामला सूर्य नगर इलाके का है। यहां के रहने वाले ड्राई फ्रूट व्यापारी के घर पर बुधवार की शाम एक युवक ने डोर बेल बजाई। खिड़की से बाहर की तरफ देख रहे व्यापारी विकास ने युवक से पूछा, तो युवक ने बताया कि वह ऑनलाइन कंपनी का डिलीवरी बॉय है। जो सामान की डिलीवरी करने आया है। उसने बकायदा एक पैकेट भी दिखाया जिस पर व्यापारी विकास का नाम भी लिखा हुआ था।

जैसे ही व्यापारी ने दरवाजा खोला, युवक के साथ दो अन्य लड़के भी घर में दाखिल हो गए, और ड्राई फ्रूट व्यापारी के पूरे परिवार को बंधक बनाकर घर में लाखों रुपए की लूटपाट की। इसके बाद बदमाश फरार हो गए। पूरे परिवार को गन प्वाइंट पर ले लिया गया था। बुधवार को हुई इस घटना के बाद परिवार इतना दहशत में है, कि परिवार की महिलाएं घर से बाहर निकलने से भी डर रही हैं।

लुटेरे को थी पूरी जानकारी

हैरत की बात यह है कि लुटेरों को पूरी जानकारी थी कि घर में किस ऑनलाइन कंपनी से पैकेट आने वाला है। यह भी जानकारी थी कि सामान क्या आने वाला है। कंपनी के डिलीवरी ब्वॉय से पहले खुद लुटेरे जिस तरह से ऑनलाइन कंपनी का नाम लेकर व्यापारी के दरवाजे तक पहुंचे,उससे कई सवाल खड़े होते हैं। मतलब साफ है कि पहले से लुटेरों ने पूरी छानबीन कर ली थी।

इस बात का भी पता लगा लिया गया था कि घर में पैकेट आने वाला है। व्यापारी का नाम तक पता कर लिया गया था।इस खबर के बाद जाहिर है उन लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है जो ऑनलाइन सामान खरीदते हैं। दरवाजा खोलने से पहले डिलीवरी ब्वॉय से संबंधित पूरी जानकारी सुनिश्चित कर लेने जैसी सावधानी ऐसे मामलों में बेहद जरूरी है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story