×

Ghaziabad News: बीजेपी विधायक का बड़ा खुलासा, कोरोना काल में गरीबों के राशन पर अधिकारी मार रहे हैं डाका

Ghaziabad News: गाजियाबाद के लोनी इलाके में कालाबाजी का मामला सामने आया है। खबर है कि गरीबों के लिए आ रहे सरकारी राशन को अधिकारियों की मिलीभगत से गोरखधंधेबाज डकार रहे हैं।

Bobby Goswami
Written By Bobby GoswamiPublished By Chitra Singh
Published on: 2 Aug 2021 8:44 AM GMT
Nandkishore Gurjar
X

अनाज- नंदकिशोर गुर्जर (डिजाइन फोटो) 

Ghaziabad News: गाजियाबाद में कोरोना (Coronavirus In Ghazibad) के चलते आर्थिक तंगी से जूझ रहे गरीब लोगों के लिए जो सरकारी राशन आता था, उसे कालाबाजारी (Black Marketing) करने वाले चोरी कर लेते थे । बीजेपी विधायक ने इस मामले में खुद बड़ा एक्शन लिया है।

मामला गाजियाबाद के लोनी इलाके का है। लोनी के बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने सरकारी गोदाम से अनाज चोरी करने वाले रैकेट को खुद पकड़ा है। विधायक ने आरोप लगाया है कि अधिकारियों और सप्लाई इंस्पेक्टर की मिलीभगत से करोड़ों रुपए का सरकारी आना चोरी किया जा रहा था।

विधायक का कहना है कि उन्होंने इस बात की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद तीन गाड़ियां रंगे हाथ पकड़ी गई। जिसमें सरकारी अनाज चोरी किए जाने का आरोप है। मामले में मौके से कुछ लोगों को भी पकड़ा गया। विधायक नंदकिशोर गुर्जर का कहना है कि कोरोना काल में प्रधानमंत्री ने गरीबों के लिए सरकारी अनाज की योजना चलाई हुई है। लेकिन उस अनाज की कालाबाजारी की जा रही है। इसके बारे में उन्हें शिकायत मिली थी।

उनका कहना है कि मामले में खाद्य आपूर्ति विभाग को कार्रवाई करनी चाहिए थी।लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई,जिसके चलते उन्हें खुद देर रात छापेमारी करनी पड़ी।मामले में कुछ लोगों को उन्होंने पकड़वाया है। उन्होंने इस मामले में सुबह एफ आई आर दर्ज कराई है। उनका कहना है कि यह बड़ा रैकेट चल रहा है। विधायक ने यह भी आरोप लगाया कि धांधली करके फर्जी राशन कार्ड से यह अनाज चोरी का गोरखधंधा चल रहा है।

विधायक नंदकिशोर गुर्जर (MLA Nandkishore Gurjar) का कहना है कि सरकार तक यह पूरी बात पहुंचाएंगे और इस मामले में आगे भी कठोर कार्रवाई करवाएंगे। उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में लंबे समय से सरकारी अनाज की चोरी की खबरें आ रही थी। खुद बीजेपी विधायक के द्वारा इस तरह के सवाल सरकारी व्यवस्था पर उठाए जाने के बाद यह सवाल उठ रहा है, कि क्या गरीबों के राशन पर कोरोना काल के दौरान भी गोरखधंधेबाजो की नजर पड़ गई है?

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story