×

Ghaziabad News: बेटे की चाहत में हाई प्रोफाइल दंपती ने लिया कलयुग के दुर्योधन का सहारा, पहुंचा जेल

Ghaziabad News: बेटे की चाहत में गौतमबुद्ध नगर के एक हाईप्रोफाइल दंपती ने बच्चे की खरीद-फरोख्त करने वाले गैंग से बेटा खरीद लिया।

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Ashiki
Published on: 28 July 2021 2:06 PM GMT
Ghaziabad News
X

 दंपती समेत दो महिलाएं गिरफ्तार 

गाजियाबाद: बेटे की चाहत में गौतमबुद्ध नगर के एक हाईप्रोफाइल दंपती ने बच्चे की खरीद-फरोख्त करने वाले गैंग से बेटा खरीद लिया। मामले का जब खुलासा हुआ तो कलयुग का दुर्योधन इस मामले का मुख्य सूत्रधार पाया गया। गाजियाबाद में साहिबाबाद पुलिस ने मामले में आरोपी दंपती समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनसे चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।

दुर्योधन ने चुराया बच्चा, संगीता और सोनिया ने बेचा

दरअसल यह पूरा मामला साल 2020 का है। साहिबाबाद थाना क्षेत्र के अर्थला इलाके से एक बच्चा चोरी हो गया था। डेढ़ साल के इस बच्चे की गुमशुदगी साहिबाबाद थाने में दर्ज कराई गई थी। तब से माता-पिता का रो-रो कर बुरा हाल था। हाल ही में अलीगढ़ पुलिस ने दुर्योधन नाम के एक चाइल्ड ट्रैफिकर को पकड़ा था। जिससे जानकारी जुटाने पर पता चला कि उसने साहिबाबाद का डेढ़ साल का बच्चा भी चोरी किया था। इसके बाद साहिबाबाद पुलिस से अलीगढ़ पुलिस ने संपर्क किया, और फिर साहिबाबाद पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया। बच्चे को गौतमबुद्ध नगर के दंपत्ति से सकुशल बरामद कर लिया गया है। और उसके असली मां-बाप को सौंप दिया गया है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि दुर्योधन ने बच्चा चोरी करने के बाद सोनिया और संगीता नाम की महिला के माध्यम से गौतमबुद्ध नगर के रहने वाले राकेश को 5 लाख रुपये में बेचा था। राकेश की बेटी कविता और दामाद के घर में कोई बेटा नहीं था। जिसके चलते रजनीश और कविता ने बच्चे को खरीद लिया था। इसके एवज में संगीता और सोनिया को 5-5 हज़ार रुपये दिए गए थे।


बेटे की चाहत में बने क्रिमिनल

जानकारी करने पर पता चला है, कि दंपति कविता और रजनीश,और कविता के पिता राकेश को पता था कि जो बच्चों को खरीद रहे हैं, वह बच्चा चोरी किया हुआ है। लेकिन उसके बावजूद बेटे की चाहत में पूरा परिवार अंधा हो गया था।इसलिए पुलिस ने राकेश कविता और रजनीश की भी गिरफ्तारी की है। जिन से आगे की पूछताछ चल रही है। इस मामले में यह भी साफ हो गया है कि किस तरह से एनसीआर में चाइल्ड ट्रैफिकिंग का मामला बढ़ता जा रहा है। कल भी रोहिंग्या की गिरफ्तारी के बाद ही साफ हुआ था कि कैसे ह्यूमन ट्रैफिकिंग का मामला भी एनसीआर से जुड़ा था।

Ashiki

Ashiki

Next Story