×

Ghaziabad News: मीराबाई चानू के कोच का हुआ भव्य स्वागत, बताया- कैसे मिली जीत

टोक्यों ओलम्पिक में भारत की तरफ से मीराबाई चानू ने सिलवर मेडल जीत कर भारत का नाम ऱौशन किया है, वहीं उनके कोचो का भारत आने पर भव्य स्वागत किया गया

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Deepak Raj
Published on: 27 July 2021 6:24 PM GMT
Warm welcome of meerabai chaanu coach vijay sharma
X

मीराबाई चानू के कोच विजया शर्मा का हुआ भव्य स्वागत

Ghaziabad News: टोक्यों आलम्पिक में भारत को पहला पदक दिलाने वाली भारतीय महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू है जो पूर्वोंत्तर राज्य मणिपुर की रहने वाली है। उन्होंने पदक जीत कर सीधे अपने घर गई जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। वहीं उनके कोच विजय शर्मा है वो भी अपने गाजियाबाद घर आए जहां उनका भी भव्य स्वागत किया गया। आपको बता दें की टोक्यो ओलंपिक में देश का नाम रोशन करने वाली मीराबाई चानू ने 49 किलोवर्ग वेटलिफ्टिंग में रजत पदक हासिल किया है। मीराबाई के कोच जब गाजियाबाद में मोदी नगर स्थित अपने आवास पहुंचे तो उनका स्वागत हुआ। इस मौके पर स्थानीय बीजेपी विधायक भी मौजूद रहीं। इस मौके पर उनका स्वागत ढोल नगाड़े के साथ किया गया।


मीराबाई चानू के कोच

रेलवे में कार्यरत हैं विजय शर्मा

मीराबाई चानू के कोच विजय शर्मा गाजियाबाद के मोदीनगर क्षेत्र में रहने वाले हैं । वे रेलवे में कार्यकर्त है, मीराबाई चानू के कोच मोदी नगर पहुंचे उनका भव्य स्वागत समारोह हुआ। विजय शर्मा को लोगों ने सम्मानित किया इसी मौके पर विजय शर्मा ने कहा यह देश के लिए गौरव की बात है 21 वर्षों बाद वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल आया है। हमारे देश में प्रतिभाशाली खिलाड़ी बहुत है और वे निकल कर आ रहे है जिसका जिता जागता परिणाण मीराबाई चानू है । ऐसे में गांव देहातों से बहुत खिलाड़ी खेल के मैदान में आ रहे हैं, पहले भी गांव देहातों से बहुत खिलाड़ी निकल कर आए हैं और कई पदक जीते हैं।

ऐसे ही देश का नाम आगे बढ़े

कोच विजय शर्मा ने कहा कि ऐसे ही देश का नाम आगे बढ़े जैसे मीराबाई चानू ने किया है ! लोगों का मैं तहे दिल से स्वागत करता हूं। इस सम्मान के लिए ऐसे ही मेडल लेकर आए और देश का नाम आगे बढ़ाएं ! उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि जितने भी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं उनको इसी तरह से प्रशिक्षित करता रहूं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story