×

Ghaziabad News: ट्रेनों में लोगों के चुराता था पैसे व ज्वैलरी, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

ट्रेन में लोगों के पैसे व गहने चुराने वाला चोर को आज जीआरपी पुलिस व आरपीएफ पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किया है।

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Deepak Raj
Published on: 2 Aug 2021 3:07 PM GMT
thief with police
X
पुलिस के साथ गिरफ्तार किया गया चोर

Ghaziabad News: गाज़ियाबाद में रेलवे पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर जाल बिछाया और ट्रेन में पुलिस की तरह दिखने वाले एक चोर को गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से रेल यात्रियों की चुराई हुई लाखो की ज्वेलरी बरामद की गई है। आरोपी संदीप जिस तरह से वारदात को अंजाम देता था, उसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। यह खबर उन यात्रियों के लिए सावधान कर देने वाली है जो महिलाओं और बच्चों के साथ ट्रेन में सफर करते हैं।


पुलिस के द्वारा बरामद किए गए गहने व पैसे


आज गाजियाबाद रेलवे पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। रेलवे पुलिस ने चलती गाड़ियों में पुलिस की तरह हुलिया बनाकर सफर करने ओर साथ यात्रियों को विश्वास में लेने के बाद उनके बेग से नकदी और ज्वेलरी चुराने वाले फर्जी पुलिस वाले को गिरफ्तार किया है। पुलिस की अगर मानें तो हिरासत में आया आरोपी रेल में टिकट लेकर सफर किया करता था। और इसकी निगाह ऐसे लोगो पर रहती थी जिनके साथ महिला ओर बच्चे सफर कर होते थे।


टिकट लेकर रेल में सफर करने वाला नकली पुलिस वाला लुटेरा

पूरे रास्ते अपने को अधिकारी और कर्मचारी बता उन पर विश्वास जामाता था। जब इसे ये पता चल जाता था की ये किस स्टेशन पर उतरने वाले हैं तो इसके बाकी साथी भी कोच के गेट पर इसका साथ देते थे। उस यात्री के उतरने से पहले ही उसके बैग के अंदर रखी नकदी और ज्वेलरी को साफ कर आसानी से बदमाश फरार हो जाते थे। कई बार मौका मिलते ही यात्रियों के बैग छीन कर भी एक गैंग भाग जाता था। जिसकी शिकायत रेलवे पुलिस को मिल रही थी।



पहले करता था गत्ते का काम बन गया लुटेरा


शिकायतों पर पुलिस ध्यान लगाया और इसके पकड़ने के लिए जी आर पी और आर पी एफ ने संयुक्त जाल बिछाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से यात्रियों से चुराई गई सोने-चांदी की ज्वेलरी भारी मात्रा में बरामद की। आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह पहले गत्ते की फैक्ट्री में काम किया करता था। लेकिन लॉकडाउन में उसका काम छूट गया था।



इसके बाद उसने ट्रेनों में नकली पुलिस बनकर लूटपाट करने का प्लान बनाया, जिसमें उसने कुछ लोगों को शामिल किया था। इससे पहले साल 2015 में भी चोरी के आरोप में आरोपी जेल जा चुका था। लेकिन जेल से बाहर आने के बाद उसने दूसरा काम तलाशा जिसमें उसका मन नहीं लगा,और वह फिर से क्राइम की दुनिया में आ गया। आरोपी सिर्फ आठवीं पास है। उसके दूसरे साथियों की पुलिस तलाश कर रही है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story