×

Ghaziabad Crime News: इस तरह से बिजली चोरी करता शख्स, बिजली विभाग के अधिकारियों के उड़े होश

गाजियाबाद में बिजली विभाग के अधिकारी ने बिजली चोर को रंगे हाथों पकड़ा। पुलिस ने बिजली चोरी करते हुए वीडियों भी बनाई है.

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Deepak Raj
Published on: 13 July 2021 12:33 PM GMT
बिजली विभाग के छापे के बाद बिजली के तार काटता युवक
X
बिजली विभाग के छापे के बाद बिजली के तार काटता युवक 

Ghaziabad News: बिजली चोरी रोकने के लिए बिजली विभाग की टीम जब मुरादनगर के घर में पहुंची तो हैरान कर देने वाला नजारा कैमरे में कैद हुआ है। इस नजारे से जुड़ा हुआ एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसको देखकर लोग तरह-तरह के मिम्स बना रहे हैं। वीडियो देखकर आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। लेकिन पावर कॉरपोरेशन के लिए यह वीडियो बेहद अहम इसलिए है, क्योंकि उन्होंने रंगे हाथ बिजली चोरी को पकड़ा,और सबकुछ कैमरे में कैद है।

बिजली चोरी छुपाने के लिए हथकंडा हुआ फेल

बिजली विभाग के छापे के बाद बिजली के तार काटता युवक

दरअसल वायरल वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है, कि बिजली विभाग की टीम में घर में पहुंचती है। इस घर के विषय में शिकायत मिली थी कि यहां पर कटिया डालकर बिजली चोरी की जा रही है। कटिया मतलब,अवैध रूप से बिजली की तार जोड़कर बिजली अवैध रूप से इस्तेमाल करने को कहा जाता है। बिजली विभाग ने जैसे ही संबंधित घर का दरवाजा खटखटाया, किसी ने दरवाजा नहीं खोला। अंदर मौजूद व्यक्ति को समझ आ गया कि उसकी चोरी पकड़ी जाने वाली है। बस फिर क्या था। घर का वही सदस्य छत पर कटिया को हटाने के लिए पहुंच गया। इससे पहले कि चोरी करके जोड़ी गई बिजली की तार को काट पाता, कुछ ऐसा हो गया जो उसने सोचा तक नहीं था।

छत पर मौजूद था बिजली विभाग का कर्मचारी

जैसे ही घर का वह सदस्य छत पर जाकर बिजली की तार को काटने लगता है, उसकी नजर छत की बालकनी पर खड़े हुए बिजली विभाग के कर्मचारी पर पड़ती है। बालकनी में खड़ा हुआ बिजली विभाग का कर्मचारी वीडियो बना रहा था। कैमरे में पहले से ही बिजली चोरी की करतूत कैद हो चुकी थी,और उससे बचने की कोशिश कर रहा घर का ये मेंबर भी कैमरे में कैद हो गया। इस वीडियो को देखकर लोग तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं।


बिजली विभाग के छापे के बाद बिजली के तार काटता युवक


वीडियो देखकर शुरू में हंसी आती है। लेकिन यह भी साफ है कि किस तरह से बिजली चोरी की वारदातें करने से लोग बाज नहीं आ रहे हैं। बिजली विभाग को सूचना मिली थी, कि इलाके में बिजली चोरी बढ़ रही है। इसी के चलते कुछ घरों को चिन्हित किया गया था,और संदेह होने पर इन घरों में बिजली विभाग की टीम पहुंची थी। इस घर के मालिक की चालाकी काम नहीं आई,और मामला पकड़ में आ गया। चोरी का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story