×

Ghaziabad Viral Video: खतरे में थी बिल्ली की जान, सोसाइटी के लोगों की लाख कोशिशों के बाद बोली मैंआऊ, वीडियो वायरल

Ghaziabad Viral Video: एक बिल्ली को बचाने के लिए पूरी सोसाइटी ने कई घंटे की मशक्कत की। इससे जुड़ा हुआ एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Vidushi Mishra
Published on: 18 July 2021 7:27 AM GMT (Updated on: 18 July 2021 11:22 AM GMT)
save a cat in Ghaziabad. A video related to this has also gone viral.
X

बिल्ली (फोटो- सोशल मीडिया)

Ghaziabad Viral Video: गाजियाबाद में एक बिल्ली को बचाने के लिए पूरी सोसाइटी ने कई घंटे की मशक्कत की। इससे जुड़ा हुआ एक वीडियो भी वायरल हुआ है। दरअसल बिल्ली जाकर सोसाइटी के जनरेटर के छेद में फंस गई थी। उसकी गर्दन बाहर नहीं निकल पा रही थी। इस बीच सोसायटी के लोगों ने पानी पिला कर भी बिल्ली की जान बचाने की कोशिश की। लेकिन जान बच पाई या नहीं जानने के लिए पढ़िए पूरी रिपोर्ट।

मामला सिद्धार्थ नगर इलाके की सोसाइटी का है। जहां पर सोसाइटी के जनरेटर में ऐसे लोगों को आवाज़ आई। आवाज ध्यान से सुनी गई तो देखा कि बिल्ली फंसी हुई है। बिल्ली का मुंह सोसाइटी के जनरेटर के छेद में से बाहर की तरफ निकल रहा था।लेकिन वह खुद बाहर नहीं आ पा रही थी।ना ही अंदर जा पा रही थी।

इस बीच एनडीआरएफ और पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने भी मशक्कत की। लेकिन बिल्ली नहीं निकल पाई। जिसके बाद मैकेनिक को बुलाया गया। इस बीच लोगों ने बिल्ली की काफी खातिरदारी की। उसको पानी पिलाया गया। और खाने-पीने का भी इंतजाम किया जाता रहा। बिल्ली की जान बचाने के लिए सोसायटी के लोगों ने पूरी जान लगा दी।

मैकेनिक ने काटा जनरेटर का हिस्सा

जब मैकेनिक ने जनरेटर का हिस्सा काटा तब जाकर बिल्ली की जान बच पाई। बाहर आई बिल्ली काफी डरी हुई थी। बिल्ली को निकालने के बाद भी उस को पानी पिलाया गया। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। इसके बाद जनरेटर को रिपेयर करने का काम भी किया गया।

वीडियो लगातार वायरल हो रहा है। और पशुओं से प्रेम करने वाले लोग सोसायटी के लोगों की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

दयालुता की तस्वीर सामने आई

सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि सिद्धार्थ विहार कि संबंधित सोसाइटी के लोग काफी दयालु हैं। जिनके मन में जानवरों के लिए भी पूरी दयालुता है। तभी इनकी तरफ से इतना प्रयास करके बिल्ली की जान बचाई गई। यही नहीं बिल्ली की काफी सेवा भी की गई।

बेजुबान जानवर बोल तो नहीं पाते हैं। लेकिन वे भी इंसान का शुक्रिया अदा करते हैं। इस तरह की बातें भी सोशल मीडिया पर लिखी जा रही हैं। सोसाइटी के लोग एक मिसाल बन गए हैं। आमतौर पर सोसाइटी में इस तरह से मदद करने की तस्वीर कम ही सामने आती है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story