×

Farmers Protest End: होने लगी किसानों की घर वापसी, गुड़ से होगा राकेश टिकैत का घर पर स्वागत- सुनीता टिकैत

Farmers Protest End: राकेश टिकैत (Rakesh Tikait Wife) की पत्नी सुनीता टिकैत ने कहा, कि मुजफ्फरनगर के सिसौली गांव में गुड़ बनाने का कार्य चल रहा है।

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Divyanshu Rao
Published on: 9 Dec 2021 1:32 PM GMT
Farmers Protest End
X

राकेश टिकैत और टिकैत की पत्नी की तस्वीर 

Farmers Protest End: गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर लगे किसानों के टेंट हटने शुरू हो गए हैं। यहां पर टेंपरेरी हाउस के पार्ट्स खोलकर किसान वापस घर जाने शुरू हो गए हैं। किसानों ने कहा कि उनकी जीत हुई है। संयुक्त किसान मोर्चा (sanyukt kisan morcha) की बैठक के बाद निर्णय लिया गया है, कि 11 तारीख से किसान घर वापसी शुरू करेंगे। लेकिन अभी से किसान अपने घर वापस जाने की तैयारी में जुट गए हैं। वहीं गाजीपुर बॉर्डर पर आज राकेश टिकैत की पत्नी और बाकी परिवार के लोग पहुंचे। पत्नी सुनीता ने कहा कि राकेश टिकैत पूरे 1 साल बाद घर पहुंचेंगे,तो उनका स्वागत इस तरह किया जाएगा।

गुड़ से करेंगे टिकैत का स्वागत

राकेश टिकैत की पत्नी सुनीता टिकैत ने कहा, कि मुजफ्फरनगर के सिसौली गांव में गुड़ बनाने का कार्य चल रहा है। जैसे ही राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) आंदोलन के बाद घर पहुंचेंगे,उनको गुड़ की गज्जक खिलाई जाएगी। वहीं पूरे गांव में गुड बांटा जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे 1 साल से ज्यादा का वक्त बीत गया, और राकेश टिकैत घर नहीं पहुंचे। यह उनका त्याग है, और इस त्याग में पूरा परिवार उनके साथ था। उन्होंने कहा कि किसानों की बड़ी जीत हुई है। आखिरकार सरकार ने माना कि आंदोलन सही था, और कानून गलत थे।

राकेश टिकेत की पत्नी सुनीत की तस्वीर

नहीं मनाएंगे जश्न

राकेश टिकैत की पत्नी सुनीता टिकैत ने कहा,कि हम किसी तरह का कोई जश्न नहीं मनाएंगे। क्योंकि देश में शहादत हुई है। इसके अलावा आंदोलन के दौरान भी 700 से ज्यादा किसानों की डेथ हुई है। इसलिए उनको श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम सभी जगह पर रखा जाएगा। गांव गांव से किसान फिलहाल बॉर्डर पर पहुंचे हैं, और उनको औपचारिक तौर पर सभी बातें बताई जाएंगी। संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होने के बाद मीडिया के माध्यम से फिलहाल सभी किसानों को खबरें मिली हैं। राकेश टिकैत ने यह कहा है कि जब सभी बॉर्डर खाली हो जाएंगे और सभी किसानों की सही सलामत उनके सामान के साथ वापसी हो जाएगी,उसके बाद वह बॉर्डर से वापस जाएंगे।तब तक उनका परिवार भी बॉर्डर पर रहेगा।वही किसान काफी ज्यादा उत्साहित हैं। और जीत का एहसास कर रहे हैं

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story