×

Ghaziabad News: दिल्ली-एनसीआर के अन्य हिस्सों में जाने वालों के लिए आज है बड़ी परेशानी का दिन, जानिए वजह

Ghaziabad News: गाजियाबाद में सभी ऑटो संघ ने आज हड़ताल करने का फैसला किया। हड़ताल सुबह से लेकर शाम तक चलेगी।

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Monika
Published on: 23 Dec 2021 4:52 AM GMT
auto drivers on strike today
X

ऑटो चालक आज हड़ताल पर (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Ghaziabad News: दिल्ली एनसीआर में रहने वाले जो लोग दिल्ली (Delhi) ,नोएडा (Noida) या आस पास नौकरी करते हैं, उनके लिए आज परेशानी भरा दिन हो सकता है। गाजियाबाद (Ghaziabad) के ऑटो चालक आज हड़ताल (auto chalak hartal par) पर हैं। जिससे आम लोगों की मुसीबत आज बढ़गी। आइए आपको बता देते हैं कि किस तरह की परेशानी का सामना लोगों को करना पड़ सकता है, और ऑटो चालकों की हड़ताल की वजह क्या है?

गाजियाबाद में सभी ऑटो संघ (auto union) ने आज हड़ताल करने का फैसला किया। हड़ताल सुबह से लेकर शाम तक चलेगी और हड़ताल का असर यह रहेगा कि गाजियाबाद में हजारों लोग नौकरी पेशा है और दिल्ली, नोएडा ,गाजियाबाद के अंदर आवाजाही करते हैं। पब्लिक ट्रांसपोर्ट ऑटो रिक्शा ना चलने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बता दें इससे कुछ दिन पहले ऑटो चालकों ने रूट निर्धारित करने को लेकर हड़ताल की थी। जिसके चलते हंगामा प्रदर्शन भी किया गया था।

ऑटो चालकों ने ट्रैफिक पुलिस पर आरोप लगाया था कि ट्रैफिक पुलिस अपनी मनमानी कर रहे हैं। इसी को लेकर ऑटो संघ ने डीएम को ज्ञापन सौंपा था। जिसमें कहा गया था की ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो रूट निर्धारित कर दिए हैं। जिससे ऑटो चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

प्रदूषण-ट्रैफिक का दबाव कम करने के लिए रूट निर्धारित

गाजियाबाद के एसपी ट्रैफिक ने बताया कि रोड पर प्रदूषण और ट्रैफिक का दबाव कम करने के लिए ऑटो के रूट निर्धारित कर दिए जाएंगे। सभी ऑटो चालकों से इस विषय में एप्लीकेशन मांगी गई थी। जिन ऑटो चालकों के कागजात पूरे हैं, उन्हीं को निर्धारित रूट पर चलने की इजाजत दी जाएगी। इसमें उनका प्रदूषण सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। इससे फायदा यह होगा कि निर्धारित रूट पर ऑटो चलेंगे तो सब को सहूलियत रहेगी और बिना प्रदूषण सर्टिफिकेट वाले ऑटो रोड पर नहीं दौड़ पाएंगे। इसी के चलते सिर्फ लीगल पेपर पूरे होने वाले ऑटो ही रोड पर नजर आएंगे ट्रैफिक का दबाव कम होगा और सेफ्टी भी बढ़ेगी। लेकिन इस बात का विरोध ऑटो चालकों ने शुरू कर दिया कुछ ऑटो चालकों ने इसी के चलते सोमवार को अचानक से ऑटो चलाना बंद कर दिया था और हड़ताल कर दी थी। इसके बाद रोड पर प्रदर्शन भी करने लगे थे। जिसके चलते सोमवार को सवारिया को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। खुद को ऑटो चालक यूनियन का अध्यक्ष बताने वाले दिलशाद अहमद ने कहा था कि जबरन ऑटो का रूट निर्धारित किया जा रहा है।

वहीं जब एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ऑटो का रूट निर्धारित करने से पब्लिक को फायदा होगा लेकिन जिन ऑटो चालकों के पास कागज पूरे नहीं है। वह पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यह दबाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा जल्द ऑटो का रूट निर्धारित कर दिया। जाएगा जिससे लोगों की सेफ्टी भी बढ़ेगी और रोड पर ट्रैफिक कम होने से जाम भी कम लगेगा बिना कागजात ऑटो चलाने वाले इलीगल ऑटो चालक कहीं भी ऑटो खड़े कर देते हैं। जिससे जाम की समस्या बढ़ती है और प्रदूषण भी बढ़ता है।

वहीं जब लोगों से बात की गई तो लोगों का कहना है कि हड़ताल नहीं होनी चाहिए क्योंकि इससे काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ेगा क्योंकि जो लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट यूज करते हैं । उनको अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी परेशानी होगी और इस हड़ताल का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ेगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story