×

Ghaziabad News: फिल्मी स्टाइल में रची हत्या की साजिश, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Ghaziabad News: गाजियाबाद में भोजपुर पुलिस ने किशोर उर्फ शेट्टी और सोनू और शिव कुमार नाम के दो बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है, जिसमें दोनों को गोली भी लगी है। उन्होंने पूछताछ बताया कि वह सुपारी का रुपये लेने के लिए आए थे।

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 Dec 2021 3:50 PM GMT
Ghaziabad News In Hindi Bhojpur area Loni area of Ghaziabad Police arrested two miscreants after encounter murder contract
X

पकड़ा गया आरोपी पुलिस के साथ।  

Ghaziabad News In Hindi: गाजियाबाद में भोजपुर पुलिस (Bhojpur area) ने किशोर उर्फ शेट्टी और सोनू और शिव कुमार नाम के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जो गाजियाबाद के लोनी इलाके (Loni area of Ghaziabad) के रहने वाले हैं। इन दोनों बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है, जिसमें दोनों को गोली भी लगी है। पुलिस को सूचना मिली थी कि दो संदिग्ध व्यक्ति बाइक पर घूम रहे हैं। भोजपुर इलाके (Bhojpur area) में इसके बाद चेकिंग बढ़ा दी गई। जैसे ही बदमाशों को रोकने की कोशिश की गई उन्होंने पुलिस पर गोली चला दी। इसके जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई। दोनों बदमाश घायल हुए। जब उन्हें पकड़ा गया तो उनसे पूछताछ हुई। उसमें उन्होंने बताया कि वह सुपारी का रुपये लेने के लिए आए थे।


हत्या करने का कॉन्ट्रैक्ट का अमाउंट कलेक्ट करने के लिए आए थे भोजपुर

कुछ समय पहले दोनों जेल में बंद थे। जहां पर उन्हें हत्या का कॉन्ट्रैक्ट (murder contract) दिया गया था। पैरोल पर बाहर आते ही वह उस कॉन्ट्रैक्ट का अमाउंट कलेक्ट करने के लिए भोजपुर इलाके में पहुंचे थे। लेकिन उससे पहले ही पुलिस को भनक लग गई और एनकाउंटर में दोनों पकड़े गए। दोनों ने बताया कि उन्हें नहीं पता कि कॉन्ट्रैक्ट देने वाला व्यक्ति कौन है। उन्हें बस इसकी जानकारी जेल में हुई थी। रुपये मिलने की जगह तय हुई थी। मगर अमाउंट मिलने से पहले यह तक नहीं बताया गया था कि किस प्रतिष्ठित व्यक्ति की हत्या की जानी है। हालांकि पुलिस आरोपियों से सख्ती से पूछताछ में जुटी हुई है। दोनों आरोपियों पर पहले भी लूट हत्या और डकैती के मुकदमे दर्ज हैं।

हत्या के बाद यह था प्लान

दोनों आरोपी हत्या के बाद वापस जेल जाने की प्लानिंग कर रहे थे, जिससे उन पर किसी को शक भी नहीं होता। अगर पुलिस जांच भी करती तो आरोपियों तक पहुंचने में पुलिस को काफी मुश्किल होती। हालांकि यह ज्यादा बड़ा सवाल नहीं है, कि पुलिस उन तक कैसे पहुंच पाती। लेकिन इससे बड़ा सवाल यह है कि किस बड़े व्यक्ति की हत्या होने वाली है। इसकी सुपारी लेने के लिए दोनों बदमाश यहां पहुंचे थे। एक बड़े व्यक्ति की हत्या की साजिश की बात सामने आने के बाद पुलिस के लिए भी बड़ी चुनौती ये मामला बन गया है।


पुलिस द्वारा जारी की गई जानकारी

थाना भोजपुर पुलिस (Thana Bhojpur Police) और एसओजी टीम (SOG Team) एसपी ग्रामीण को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की दो व्यक्ति बिना नंबर की अपाची मोटरसाइकिल से सुपारी लेकर किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति की हत्या की फिराक में भोजपुर की तरफ घूम रहे हैं। इस सूचना पर थाना भोजपुर प्रभारी (Police Station Bhojpur Incharge) के नेतृत्व में चेकिंग की गई। तो पाया कि किलौडा बॉर्डर रोड (Kilauda Border Road) की तरफ जाने वाले रोड के पास चेकिंग के दौरान 2 संदिग्ध मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों को रोकने का प्रयास किया, तो बिना नम्बर अपाची मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायरिंग कर भागने लगे, तभी पुलिस टीम द्वारा पीछा कर चेतावनी देते हुए घेरने का प्रयास किया, तो हड़बड़ाहट में मोदीनगर की तरफ जाने वाले रास्ते के किनारे पर बाइक गिर गई।


पुलिस ने आरोपियों के पास से ये सामान किया बरामद

उक्त बदमाशों द्वारा फायरिंग को जारी रखा तो पुलिस टीम द्वारा ललकारते हुए आत्मरक्षार्थ के लिए फायरिंग की गई, जिसमें दिल्ली से पैरोल पर आया किशोर उर्फ शेट्टी पुत्र भरत प्रसाद निवासी जबलपुर मध्य प्रदेश हाल पता मोदीनगर गाजियाबाद और सोनू वर्मा पुत्र शिव कुमार निवासी डीएलएफ अंकुर विहार नॉर्थ ईस्ट नई दिल्ली को पुलिस मुठभेड़ में घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया है। वहीं, पुलिस ने आरोपियों के पास से 2 तमंचा, 3 जिंदा कारतूस, 3 खोखा कारतूस 315 बोर, एक मोबाइल, बिना नंबर के अपाची मोटरसाइकिल बरामद की है। गिरफ्तार अभियुक्त पर करीब 2 दर्जन लूट हत्या का प्रयास आदि के अभियोग दिल्ली और गाजियाबाद में पंजीकृत हैं,तथा अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story