×

Ghaziabad News: युवक को पीट कर जबरन खिलाई मिर्ची, रोता-गिड़गिड़ाता रहा युवक, भीड़ ने कहा यही है इंसाफ

Ghaziabad News: एक युवक को लोगों ने घूमते देखा। इसके बाद शोर मच गया कि वह चोरी करने की कोशिश कर रहा था, और फिर भीड़ ने उसे घेर लिया।

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Monika
Published on: 31 Dec 2021 9:21 AM GMT
Ghaziabad News
X

गाजियाबाद युवक को पीट कर जबरन खिलाई गई मिर्ची (photo : social media )

Ghaziabad News: गाजियाबाद के लोनी इलाके में युवक के हाथ रस्सी से बांध दिए गए और उसे जबरदस्ती मिर्ची खिलाई (yuvak ko khilai mirch) गई। जैसे ही युवक मिर्ची खाने से इंकार करता था उसे थप्पड़ मारे जाते थे। इस घटना का वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ है। जिसके बाद कई सवाल उठ रहे हैं। युवक पर चोरी की कोशिश का आरोप (chori ka aarop) भीड़ ने लगाया था। हालांकि सवाल यह है कि भीड़ को कानून हाथ में लेने का अधिकार किसने दे दिया। इस तरह की अजीबोगरीब सजा का मामला सामने आने के बाद लोग इसकी सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह से चर्चा कर रहे हैं।

मामला गाजियाबाद के लोनी थाना क्षेत्र के जिंदल रोड (Jindal Road) की फैक्ट्री के पास का है। जहां पर एक युवक को लोगों ने घूमते हुए देखा। इसके बाद शोर मच गया कि वह चोरी करने की कोशिश कर रहा था, और फिर भीड़ ने उसे घेर लिया। इसके बाद उसके हाथ बांध दिए गए और उसे जबरन मिर्ची खिलाई गई। वीडियो में सुनाई दे रहा है कि लोग उसे इतनी मिर्ची खिलाएंगे जिससे वर्ल्ड रिकॉर्ड बन जाए। जाहिर है संवेदनहीनता की सभी हदें लोगों ने पार कर दी। हालांकि लोगों का कहना है कि इलाके में चोरियां बढ़ रही है, और इसी तरह के लोग चोरी की वारदातें अंजाम दे रहे हैं। लोगों ने शुरू में पुलिस नहीं बुलाई लेकिन शोर मचाने पर पुलिस आ गई और पुलिस ने भीड़ से युवक को आजाद कराया। हालांकि युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है, कि वह अब तक कहां कहां चोरी कर चुका है। और इलाके में क्या करने आया था। उसका एक साथी भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।

मिर्ची खाने से मना करने पर लोगों ने मारे थप्पड़

जिस समय युवक को मिर्ची खिलाई जा रही है उस समय वह काफी रो रहा है। लेकिन जैसे ही वह मिर्ची खाने से मना करता है वैसे ही उस पर थप्पड़ मारे जाते हैं। आरोप है कि लोगों ने पहले भी उसे काफी पीटा, उसके बाद मिर्ची खिलाई गई। वीडियो पर लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कोई कह रहा है कि इस तरह की सजा चोरों को देने से ही चोरी की वारदातें रुकेगी। लेकिन कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि इस तरह से संवेदनहीन नहीं होना चाहिए। जब लोग उसे पीट रहे थे तो उस समय यह भी साफ नहीं हो पाया था कि वाकई वह चोर है या नहीं है। हालांकि पुलिस जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि वह चोर है या नहीं।लेकिन यह साफ तौर पर कहा जा सकता है कि भीड़ को इस तरह से कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story