×

Ghaziabad News: कुत्ते के बच्चे को बचाने के लिए मासूम ने दे दी खुद की जान, दिल दहला देने वाली दास्तान

उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबाद से दिल को हिला देने वाली घटना सामने आई है। जिसमें कुत्ते के बच्चे की जान बचाने के लिए 12 साल की बच्ची ने अपनी जान दे दी।

Bobby Goswami
Published on: 25 Aug 2021 4:51 PM GMT (Updated on: 25 Aug 2021 4:52 PM GMT)
12 year old innocent gave up his life to save dogs child
X

गाजियाबाद: कुत्ते के बच्चे को बचाने के लिए 12 साल की मासूम ने दे दी खुद की जान

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबाद से दिल को हिला देने वाली घटना सामने आई है। जिसमें कुत्ते के बच्चे की जान बचाने के लिए 12 साल की बच्ची ने अपनी जान दे दी। यह मामला दिल दहला देने वाला है। जिसने भी इस मामले को सुना है उसका दिल पसीज गया है। पालतू जानवर के प्रति बच्ची का इतना लगाव देखकर सभी हैरान हैं। लेकिन घटना एक सवाल भी छोड़ गई है। जो बहुत बड़ा है।

मामला गाजियाबाद में कवि नगर थाना क्षेत्र के गोविंदपुरम इलाके का है। जहां पर नवी मंजिल पर रहने वाली 12 साल की बच्ची ज्योत्सना बालकनी में खेल रही थी। बच्ची के परिवार के लोग दूसरे कमरे में थे। इस दौरान बालकनी में मौजूद पालतू डॉगी बालकनी पर लगे हुए जाल में से बाहर की तरफ कूदने लगा।

बच्ची ने डॉग को बचाने की कोशिश में दे दी अपनी जान

यह देखते हुए बच्ची ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन वह डॉग के साथ ही नीचे गिर गई। बच्ची और पालतू डॉगी दोनों की मौत हो गई। काश माता-पिता ने गलती नहीं की होती और बच्ची को बालकनी में अकेला ना छोड़ा होता तो यह घटना नहीं होती।

बिल्डिंग का सीसीटीवी भी खंगाला जा रहा है

बिल्डिंग का सीसीटीवी भी खंगाला जा रहा है

घटना के बाद बच्ची के परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है। मौके पर पहुंची पुलिस ने आगे की जांच पड़ताल शुरू की है। बिल्डिंग का सीसीटीवी भी खंगाला जा रहा है। जिससे यह पता लगाया जा सके कि घटना में कोई और कारण तो नहीं है।

ऊंची इमारतों में रहने वाले लोगों के लिए एक सबक

पुलिस ने बिल्डिंग के गार्ड से भी आगे की जानकारी जुटाई गई है। यह घटना ऊंची इमारतों में रहने वाले लोगों के लिए एक सबक है। बच्चों को कभी भी बालकनी में अकेले नहीं छोड़ना चाहिए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story