×

राणा अय्यूब के खिलाफ गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने में मुकदमा दर्ज, जानिए किस मामले में फंसी मुंबई की पत्रकार

मुंबई की पत्रकार राणा अय्यूब पर गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि ऑनलाइन माध्यम से राना अय्यूब ने संस्था बनाकर चैरिटी के नाम पर ठगी की।

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Ashiki
Published on: 8 Sep 2021 5:14 PM GMT
Rana Ayyub
X

 पत्रकार राणा अय्यूब (File Photo)

Ghaziabad News: मुंबई की पत्रकार राणा अय्यूब (Rana Ayyub) पर गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि ऑनलाइन माध्यम से राना अय्यूब ने संस्था बनाकर चैरिटी के नाम पर ठगी की। आपको याद दिला दें कि गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर थाने में भी ट्विटर पर जहर फैलाने के मामले में राणा अय्यूब पर पहले ही मुकदमा दर्ज है। महिला पत्रकार राना अय्यूब उस मामले में लोनी बॉर्डर थाने में अपने बयान दर्ज कराने भी आ चुकी हैं। एक बार फिर राना अय्यूब पर मुकदमा दर्ज होने से उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

पुलिस के सामने आए अन्य नाम

बताया जा रहा है कि पुलिस के सामने इस धोखाधड़ी के मामले में अन्य नाम भी आए हैं। जिनके नामों का खुलासा पुलिस जल्द करेगी। ऑनलाइन ऐप के माध्यम से ठगी की बात होना बताया जा रहा है। ऑनलाइन माध्यम से चैरिटी के नाम पर संस्था को डोनेशन देने के नाम पर ठगी होने की बात कही जा रही है। वहीं FIR में Money Laundering जैसे शब्द का भी जिक्र है। ऐसे में राना अय्यूब की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। पहले से ही उन पर ट्विटर मामले में दर्ज मुकदमें में पुलिस आगे की ठोस कार्यवाही कर रही है। गाजियाबाद में राणा अय्यूब पर यह दूसरा मुकदमा दर्ज हुआ है।

ट्विटर मामले में आरोपी

जून महीने में लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र से भी एक मामला सामने आया था। जिसमें एक बुजुर्ग की दाढ़ी काट कर उनका वीडियो बनाया गया था, और फिर ट्विटर पर जहर फैलाने संबंधित ट्वीट किए गए थे। इस मामले में भी राणा अय्यूब का नाम सामने आया था। पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल कर रही थी और राना अय्यूब को थाने भी बुलाया गया था।

ऐसे में यह साफ है कि राना अब पर दर्ज हुआ यह दूसरा मुकदमा उनकी परेशानी को भी दोगुना कर सकता है। अभी तक राना अय्यूब की तरफ से इस मामले में कोई जवाब नहीं आया है। देखना यह होगा कि वह इस मामले पर कब सामने आकर अपना पक्ष रखती हैं। मामले में हमने इंदिरापुरम के थाना अध्यक्ष संजय पांडे से बात की।थानाध्यक्ष संजय पांडे का कहना है कि मामले में सभी पहलुओं पर जांच पड़ताल की जा रही है। वादी की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। अन्य नाम सामने आने की आशंका जताई जा रही है। अगर अन्य नाम सामने आते हैं तो जल्द उन व्यक्तियों पर भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Ashiki

Ashiki

Next Story