×

Ghaziabad News : गाजियाबाद केमिकल फैक्ट्री में भयंकर आग, हाई राइज बिल्डिंग की छत तक पहुंचा धुआं

Ghaziabad News : गाजियाबाद के कविनगर थाना क्षेत्र के पांडव नगर में ऊंची इमारत के पीछे से काफी भयंकर धुआं उठते देखा।

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Shraddha
Published on: 15 Aug 2021 6:27 AM GMT
गाजियाबाद केमिकल फैक्ट्री में भयंकर आग
X

 गाजियाबाद केमिकल फैक्ट्री में भयंकर आग

Ghaziabad News : गाजियाबाद (Ghaziabad) के कविनगर थाना क्षेत्र के पांडव नगर में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब लोगों ने ऊंची इमारत के पीछे से काफी भयंकर धुआं उठते देखा। पता चला कि इमारत के पास में केमिकल फैक्ट्री (Chemical Factory) में भयंकर आग लग गई है। मौके पर दमकल की 5 गाड़ियां पहुंची है, जो आग बुझाने के लिए मशक्कत में जुटी हुई है। स्थानीय पुलिस (Police) भी मौके पर पहुंची है।

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच पुलिस लगी हुई थी। दूसरी तरफ रविवार का लॉकडाउन (Lockdown) भी है। इस बीच आग लगने की खबर के बाद अफरातफरी मच गई। आग लगने का कारण अभी साफ नहीं है। केमिकल फैक्ट्री (Chemical Factory) में आग की खबर जाहिर तौर पर परेशान कर देने वाली होती है। क्योंकि केमिकल में लगी आग को बुझाना आसान नहीं होता है। दमकल की गाड़ियां हर तरह से मशक्कत कर रही हैं, कि आग पर काबू पाया जा सके। आग लगने का कारण अभी साफ नहीं हो पाया है।


पांडव नगर इलाका इंडस्ट्रियल एरिया है, जो कवि नगर थाना क्षेत्र में आता है। लेकिन इसके पास में एक ऊंची इमारत भी है। जहां पर लोगों के आवास हैं। इमारत से भी धुंए को साफ तौर पर देखा जा सकता है। इमारत में जितनी ऊंचाई तक धुआं आ गया है। हालांकि दमकल का दावा है, कि जल्द आग पर काबू पा लिया जाएगा।


पहले भी हुआ ऐसा हादसा


आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के इंडस्ट्रियल एरिया में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। इस हादसे के चलते अन्य फैक्ट्री में भी आग लग गई थी। इस आग में केमिकल के ड्रम भी फटे थे जिससे धमाके हो रहे थे। इस फैक्ट्री में आग लगने से किसी मौत नही हुई थी। फैक्ट्री में रखे समानों का नुकसान हुआ था।

Shraddha

Shraddha

Next Story