×

Ghaziabad News: अठावले ने अखिलेश को बताया कमजोर नेता, बोले- जावेद अख्तर मांगे माफी

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया शर्तों के साथ यूपी में कैंडिडेट उतारने की तैयारी में है।

Bobby Goswami
Published on: 7 Sep 2021 10:18 AM GMT
Ramdas Athawale
X

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (फोटो-न्यूजट्रैक)

Ghaziabad News: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया शर्तों के साथ यूपी में कैंडिडेट उतारने की तैयारी में है। रामदास अठावले मंगलवार को गाजियाबाद में थे। उन्होंने कहा कि यूपी में 26 तारीख से बहुजन कल्याण यात्रा उनकी पार्टी निकालेगी। यह यूपी के 75 जिलों में यात्रा निकलेगी। इस यात्रा की शुरुआत सहारनपुर से होगी।

रामदास अठावले ने दो टूक शब्दों में कहा कि यूपी में रिपब्लिकन पार्टी फिर से पहले की तरह सक्रिय होने जा रही है। इसके लिए यूपी में 25 विधानसभा सीटों के लिए कैंडिडेट की उम्मीद कर रहे हैं। सवाल पूछा गया कि शर्तों के साथ आप सीटों की मांग कर रहे हैं, रामदास अठावले ने कहा कि हम यूपी में अपना शक्ति प्रदर्शन दिखा रहे हैं, और 25 सीटों के लिए हमें कैंडिडेट दिया जाना चाहिए। यूपी में सीटें बढ़ाने के लिए हमारा बीजेपी के साथ होना जरूरी है। ताकि बसपा को पछाड़ सकें।

अखिलेश यादव हैं कमजोर नेता

उन्होंने इस दौरान अखिलेश यादव पर निशाना साधा और कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में उनकी पार्टी स्ट्रांग नहीं हो पा रही है। उन्होंने मुलायम सिंह की तारीफ की और कहा कि अखिलेश यादव की जगह मुलायम सिंह को ही पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष रहना चाहिए था।

कृषि कानून रद्द करने पर बात न करें किसान

किसानों के मुद्दे पर भी उनसे सवाल किया गया, जिस पर उन्होंने कहा कि किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए पूरी कोशिश सरकार ने की है। लेकिन राकेश टिकैत हमेशा मीटिंग में कृषि कानून रद्द करने की मांग करते हैं, इसलिए बात नहीं हो पाती है। सिर्फ पंजाब का किसान छोड़कर बाकी किसान हमारे साथ हैं।

माफी मांगें जावेद अख्तर

उन्होंने यह भी कहा कि जावेद अख्तर को आरएसएस के विषय में इस तरह का गलत बयान नहीं देना चाहिए और माफी मांग लेनी चाहिए। सवाल पूछा गया था कि जावेद अख्तर ने आरएसएस की तुलना तालिबान से की है।

हम दो हमारा एक की हो पॉलिसी

चाइल्ड पॉलिसी पर भी उन्होंने बात की। उन्होंने कहा कि सरकार का यह मत नहीं है। लेकिन हमारी पार्टी का मत है कि वन फैमिली वन चाइल्ड होना चाहिए। यह किसी समाज विशेष के लिए नहीं है। देश के विकास के लिए वन फैमिली वन चाइल्ड की पॉलिसी होनी चाहिए। क्योंकि पॉपुलेशन को कंट्रोल करना जरूरी है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story